News Nation Logo

आंध्र में महिला दिवस पर पुलिस ने किए कई कार्यक्रम, मिलेंगी 5 आकस्मिक छुट्टियां

आंध्र प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर गुलदस्ता देने, डिस्काउंट ऑफर, मुफ्त में चिकित्सा शिविर, स्वागत, कैंडल लाइट जुलूस जैसे कई कार्यक्रम किए गए. खास करके राज्य के पुलिस विभाग ने इस मौक को शानदार तरीके से मनाया.

IANS | Updated on: 08 Mar 2021, 05:29:58 PM
andhra police womens day

आंध्र प्रदेश पुलिस (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर गुलदस्ता देने, डिस्काउंट ऑफर, मुफ्त में चिकित्सा शिविर, स्वागत, कैंडल लाइट जुलूस जैसे कई कार्यक्रम किए गए. खास करके राज्य के पुलिस विभाग ने इस मौक को शानदार तरीके से मनाया. कुरनूल शहर के एक स्थानीय अस्पताल ने महिला दिवस के मौके पर महिला पुलिस और उनके परिवार के सदस्यों के मुफ्त में मेडिकल टेस्ट किए. वहीं जिला पुलिस कार्यालय में एक मेडिकल कैंप लगाया गया. विशाखापत्तनम के अनकापल्ले पुलिस सब डिवीजन में वरिष्ठ अधिकारियों ने महिला अधिकारियों को उपहार और बुके देकर सम्मानित किया.

इसी तरह, विजयनगरम जिले की एसपी बी. राजकुमारी ने कुछ महिला अधिकारियों को उपहार में साड़ी भेंट की. राजकुमारी ने कहा, महिलाओं को सभी क्षेत्रों में समृद्ध होना चाहिए. छात्राओं को शिक्षा को प्राथमिकता देते हुए अपने और अपने अभिभावकों के सपने पूरे करने चाहिए. विशाखापत्तनम रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक एल.के.वी. रंगा राव ने अपने ऑफिस में महिला अधिकारियों को उपहार देकर सम्मानित किया. पश्चिम गोदावरी जिले के एसपी नारायण नायक ने महिला दिवस पर दिव्यांग महिला गोरजी रामतुलसी के लिए ट्राई साइकिल की व्यवस्था की. इस मौके पर पुलिस विभाग ने पूरे राज्य में ऐसे आयोजन किए.

महिलाओं को मिलेंगी अतिरिक्त 5 आकस्मिक छुट्टियां
दरअसल, शुक्रवार को राज्य सरकार ने निर्देश जारी किए थे कि महिला दिवस को भव्य रूप से मनाया जाए. साथ ही हर विंग से 2 कॉन्स्टेबलों को सम्मानित किया जाए. सरकार ने दिशा एप को आसानी से डाउनलोड करने की सुविधा देते हुए उसके क्यूआर कोड वाले 2,000 स्टैंड स्थापित करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने महिला कर्मचारियों को पांच आकस्मिक छुट्टियां देने पर सहमति जताई है और अराजपत्रित महिला कर्मचारी संघ को सरकार की ओर से 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

तेलंगाना सरकार ने दी महिलाओं को खुशखबरी
लंगाना सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिला कर्मचारियों को खुशखबरी दी है. तेलंगाना सरकार ने 8 मार्च को राज्य की महिला कर्मचारियों को छुट्टी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आदेश पर उनके मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने रविवार को 8 मार्च को राज्य की सभी महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को मनाने के लिए आकस्मिक छुट्टी देने का निर्देश दिया है. राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन और मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा, सदियों से हमारी विरासत, संस्कृति और परंपराएं महिलाओं का सम्मान करती आ रही है. देवी शक्ति के रूप में उनकी पूजा होती है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 05:29:58 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.