logo-image

कर्नाटक : म्यसुरु के शाही महल परिसर में पीएम मोदी मनाएंगे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

पूरे विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के म्यसूरु में स्थित शाही महल परिसर में योग दिवस मनाएंगे. मंगलवार की सुबह 6.30 बजे से 7.45 बजे तक प्रधानमंत्री योग करेंगे.

Updated on: 20 Jun 2022, 07:34 PM

बेंगलुरु:

पूरे विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कर्नाटक के म्यसूरु में स्थित शाही महल परिसर में योग दिवस मनाएंगे. मंगलवार की सुबह 6.30 बजे से 7.45 बजे तक प्रधानमंत्री योग करेंगे. उनके साथ 12 हजार से ज्यादा लोग योग करेंगे, जिसमें स्कूली बच्चे, बुजुर्ग, समाज सेवी संगठनों से जुड़े लोग और कई स्थानीय नेता भी शामिल होंगे. कर्नाटक के राज्यपाल थावर चांद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी इस योग कार्यक्रम में हिसा लेंगे और पीएम के साथ योग करेंगे.

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से सुरक्षा सख्त कर दी गई है. म्यसुरु शहर में 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. म्यसुरू पैलेस को सुरक्षा छावनी में बदल दिया गया है, जो भी लोग पैलेस में योग करने जा रहे हैं उन सबको अलग से पास दिए गए हैं और उन्हें सुबह 5 बजे से पहले पैलेस में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं, योग दिवस में हिसा लेने वाले लोग भी काफी उत्साह में हैं, उन्हें यकीन नहीं है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करेंगे और उनसे मुलाकात करेंगे. पिछले एक महीने से इस योग दिवस को लेकर म्यसुरु में तैयारी की जा रही है. पीएम मोदी के पोस्टर्स और बैनर्स जगह-जगह पर लगाए गए हैं.

45 मिनट योग करने के बाद करीब 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाही महल परिसर के पास लगे आयुष विभाग के एग्जिबिशन का दौरा भी करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी तकरीबन 20 मिनट इस एग्जिबिशन में रहेंगे. आयुष विभाग ने आयुष की खूबियों को इस एग्जिबिशन में जरिए दर्शाने की कोशिश की है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ही कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं. उन्होंने बेंगलुरु में विबिंद योजना का उद्घाटन किया और शाम को ही म्यसुरु पहुंचे. वे चामुदेश्वर मंदिर भी दर्शन के लिए जाएंगे.