News Nation Logo
Banner

11 नवंबर को विशाखापत्तनम में PM Modi करेंगे विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Oct 2022, 01:01:30 PM
pm modi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

विशाखापत्तनम:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 नवंबर को विशाखापत्तनम आएंगे और विभिन्न विकास और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली है कि वह 400 करोड़ रुपये की विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन आधुनिकीकरण परियोजना की आधारशिला रखने के लिए शहर में होंगे. उसी दिन वह केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे.

इनमें 26,000 करोड़ रुपये विशाखापत्तनम एचपीसीएल पेट्रोलियम रिफाइनरी विस्तार और आधुनिकीकरण परियोजना, आईआईएम विशाखापत्तनम के आधुनिक, हरित नए परिसर का पहला चरण और विशाखापत्तनम में क्रूज टर्मिनल शामिल हैं. प्रधानमंत्री मोदी के भी उसी दिन शहर में एक जनसभा को संबोधित करने की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि यह जनसभा एयू इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान में हो सकती है.

राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी प्रधानमंत्री के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए जिला कलेक्टर ए. मल्लिकार्जुन ने ग्रेटर विशाखापत्तनम नगर निगम (जीवीएमसी) के आयुक्त राजाबाबू और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की.

राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने हाल ही में प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी और उन्हें विशाखापत्तनम आने और कई विकास और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करने और नींव रखने के लिए आमंत्रित किया था. सांसद ने यह भी कहा था कि पूर्वी नौसेना कमान और विशाखापत्तनम में अन्य रक्षा प्रतिष्ठानों में कई परियोजनाओं और विकास को भी प्रधानमंत्री की यात्रा के हिस्से के रूप में शामिल किया जा सकता है.

First Published : 26 Oct 2022, 01:01:30 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.