logo-image

PM MODI ने बेंगलुरू में 108 फीट ऊंची केम्पेगौड़ा प्रतिमा का अनावरण की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शहर में केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके पहले एचएएल हवाई अड्डे पर एक विशेष विमान से उनके आगमन पर राज्यपाल थावर चंद गहलोत व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस अवसर पर केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह, सांसद तेजस्वी सूर्या और विधायक अरविंद लिंबावली भी मौजूद थे. लगभग चार घंटे की अपनी यात्र के दौरान वह पांच कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इसमें बेंगलुरु शहर के संस्थापक केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन और एक रैली शामिल है.

Updated on: 11 Nov 2022, 12:53 PM

बेंगलुरू:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शहर में केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया. इसके पहले एचएएल हवाई अड्डे पर एक विशेष विमान से उनके आगमन पर राज्यपाल थावर चंद गहलोत व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस अवसर पर केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह, सांसद तेजस्वी सूर्या और विधायक अरविंद लिंबावली भी मौजूद थे. लगभग चार घंटे की अपनी यात्रा के दौरान वह पांच कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इसमें बेंगलुरु शहर के संस्थापक केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन और एक रैली शामिल है.  

प्रधानमंत्री मोदी विधानभवन भी पहुंचेंगे और परिसर में समाज सुधारक कनक दास और वाल्मीकि की प्रतिमाओं पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. इसके बाद वह बेंगलुरु के संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होंगे और वंदे भारत एक्सप्रेस और भारत गौरव काशी दर्शन नाम के ट्रेनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 11.30 बजे टर्मिनल-2 का उद्घाटन करेंगे. दोपहर 12 बजे बेंगलुरू हवाईअड्डे के परिसर में बनी केम्पेगौड़ा प्रतिमा का भी उद्घाटन करेंगे.

दोपहर 12.20 बजे वह एक जनसभा में भाग लेंगे और उसे संबोधित करेंगे. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त प्रताप रेड्डी ने कहा कि पीएम मोदी की बेंगलुरु यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 6,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा. पीएम मोदी दोपहर 1.45 बजे बेंगलुरु से तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.