logo-image

Lok Sabha Election 2024: केरल से BJP को Double Digit जीत की आस.. PM Modi ने कर दिया बड़ा ऐलान

भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में केरल से दोहरे अंक (Double Digit) में सीटें जीतेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में ये कहा है.

Updated on: 27 Feb 2024, 04:36 PM

नई दिल्ली :

भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में केरल से दोहरे अंक (Double Digit) में सीटें जीतेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में ये कहा है. दरअसल पीएम मोदी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन (K Surendran) के नेतृत्व में एक महीने लंबी राज्यव्यापी पदयात्रा के समापन पर भाजपा कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में केरल ने बीजेपी को दो अंकों का वोट शेयर दिया, लेकिन इस बार भाजपा केरल से दो अंकों की सीटें जीतेगी. पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि, विपक्षी दलों को 2024 के चुनाव में अपनी हार का एहसास हो गया है.

पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, विपक्षी पर्टियां मानसिक संतुलन खो चुके हैं. उनके पास देश के विकास का कोई रोडमैप नहीं है. उनका एकमात्र एजेंडा मोदी के खिलाफ अपशब्द कहना है. मोदी ने कहा कि, ''मुझे यकीन है कि केरल इस बार बीजेपी के साथ खड़ा होगा.''

उम्मीदों को पूरा करना.. यही मोदी की गारंटी 

पीएम मोदी ने कहा कि सुरेंद्रन के नेतृत्व वाली पदयात्रा में शामिल हुई भारी भीड़ ने लोकसभा में बीजेपी के 370 सीटों के लक्ष्य को आसान बना दिया है. उन्होंने कहा, ''मोदी आपकी उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, यही मोदी की गारंटी है.''

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने केरल के प्रति कभी कोई भेदभाव नहीं दिखाया है. उन्होंने कहा, पिछले 10 वर्षों में, भाजपा सरकार ने केरल का विकास सुनिश्चित किया है और राज्य के बुद्धिमान लोग यह जानते हैं. उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ताकत बन जाएगा. यह मोदी की गारंटी है. तीसरी मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई तेज करेगी.

दो महीने से भी कम समय में तीसरा केरल दौरा...

गौरतलब है कि, दो महीने से भी कम समय में पीएम मोदी का यह तीसरा केरल दौरा है. इस दौरान मोदी ने कहा कि, उनकी सरकार ने पिछले 10 सालों में, 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से ऊपर उठाया है. भाजपा के शासनकाल में कई विकासात्मक परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं शुभारंभ किया गया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि, केरल सरकार के असहयोग के बावजूद, केंद्र ने राज्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने कहा, सरकार ने नौकरी चाहने वालों को मलयालम सहित क्षेत्रीय भाषाओं में परीक्षा देने में सक्षम बनाने के लिए परीक्षा प्रणाली में बदलाव किया है.

भाजपा का नारा है 'सबका विकास, सबका साथ और सबका विश्वास'

इसके साथ ही विपक्षी गठबंधन में शामिल कांग्रेस और सीपीआई (एम) पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'कांग्रेस और सीपीआई (एम) का ट्रैक रिकॉर्ड क्या है? दशकों तक कांग्रेस ने एक परिवार के लिए देशहित की बलि चढ़ा दी थी. केरल में सीपीआई (एम) भी परिवारवाद के कांग्रेसी रास्ते पर है. केरल में एक-दूसरे से लड़ने वाली कांग्रेस और सीपीआई (एम) दिल्ली में एकजुट हैं. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आने वाले चुनावों में लोग इस दोहरे मापदंड का उचित जवाब देंगे. यह चुनाव नए केरल के निर्माण का अवसर होगा. भाजपा का नारा है 'सबका विकास, सबका साथ और सबका विश्वास'.