logo-image

'केरल में दुश्मन मगर बाहर दोस्त...' तिरुवनंतपुरम में INDIA गठबंधन पर PM Modi का तंज

आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व Communist Party of India (CPI) ने केरल के वायनाड लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार एनी राजा (Annie Raja) का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 27 Feb 2024, 04:49 PM

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व Communist Party of India (CPI) ने केरल के वायनाड लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार एनी राजा (Annie Raja) का ऐलान कर दिया है. इसपर तंज कसते हुए मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, वाम मोर्चा और कांग्रेस केरल में दुश्मन थे, जबकि बाहर गठबंधन के जरिए दोस्ती निभा रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, वाम मोर्चा चाहता है कि कांग्रेस के 'युवराज' को केरल के वायनाड से बाहर किया जाए. 

उन्होंने कहा कि, "ये दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हिंसा फैलाती हैं, एक-दूसरे पर हमला करती हैं... केरल में, वे एक-दूसरे के दुश्मन हैं, लेकिन केरल के बाहर, वे BFFs... दोस्त हैं जो एक साथ बैठते हैं और खाना खाते हैं." पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ''वामपंथी चाहते हैं कि कांग्रेस के युवराज को वायनाड से बाहर किया जाए... ये लोग युवराज को केरल से बाहर रहने की सलाह दे रहे हैं.''

परिवार का कल्याण भारतीयों के कल्याण से बेहतर...

वामपंथियों और कांग्रेस के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस और उसके अन्य कम्युनिस्ट गठबंधनों की केवल एक ही प्राथमिकता है. वे केवल अपने परिवार को देश पर शासन करने देते हैं. उनके लिए, उनके परिवार का कल्याण भारतीयों के कल्याण से बेहतर है."

गौरतलब है कि, पीएम मोदी की ये टिप्पणी केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे में दूसरे सबसे बड़े गठबंधन सहयोगी सीपीआई द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के एक दिन बाद आई है. बता दें कि CPI ने पार्टी की वरिष्ठ नेता एनी राजा को वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है. जहां से फिलहाल कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसद हैं. 

वामपंथियों को हराकर उन्हें क्या मिलेगा?

वहीं एक मीडिया चैनल से बात करते हुए वायनाड से CPI उम्मीदवार एनी राजा ने संकेत दिया कि, राहुल गांधी को वायनाड से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए और कांग्रेस को इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने पर रणनीति बनानी चाहिए. उन्होंने कहा कि, "जब राहुल गांधी ने 2019 में वायनाड से सीपीआई उम्मीदवार को हराकर चुनाव जीता, तो उन्होंने क्या हासिल किया? वह केवल एक सीट जीत सके... वामपंथियों को हराकर उन्हें क्या मिलेगा?"