News Nation Logo
Banner

Odisha Assembly Election 2019 : BJP ने चुनावी घोषणापत्र किया जारी, किसानों और छात्रों के लिए बड़ा एलान

अमित शाह ने एलान किया कि प्रदेश में सरकार बनने के 2 साल के अंदर सभी रिक्त स्थानों पर भर्ती की जाएगी

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Apr 2019, 01:37:16 PM
ओडिशा में बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया

ओडिशा में बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया

भुवनेश्वर:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के साथ ही ओडिशा (Odisha) समेत देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने जा रहे हैं. ओडिशा (Odisha) में रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की मौजूदगी में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान बीजेपी ने छात्रों, किसानों, युवाओं समेत तमाम मतदाताओं को लुभाने में कई वादे किए. बीजेपी ने एलान किया कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने पर प्लस टू की शिक्षा पूरी होने पर मेधावी छात्रों को दोपहिया वाहन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Deoband SP-BSP-RLD Rally live : यूपी में महागठबंधन का पहला मेगा शो, मायावती और अखिलेश भरेंगे हुंकार

घोषणापत्र जारी करने के बाद रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने एलान किया कि प्रदेश में किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए और साहूकारों की छूट्टी करने के लिए जीरो प्रतिशत पर किसानों को ऋण दिया जाएगा. सिंचाई के क्षेत्र में बीजेपी 1 लाख करोड़ का निवेश करेगी. सूक्ष्म और लघु सिंचाई को हम प्राथमिकता देंगे. छोटे और मध्यम किसानों को, खेतीहर मजदूरों को 60 साल की उम्र के बाद 3,000 रुपये प्रति महीने की पेंशन मिले पाए, ऐसी व्यवस्था की जाएगी.

साथ ही अमित शाह (Amit Shah) ने एलान किया कि प्रदेश में सरकार बनने के 2 साल के अंदर सभी रिक्त स्थानों पर भर्ती की जाएगी. केजी से पीजी तक सभी गरीबों को मुफ्त शिक्षा मिले इसकी व्यवस्था की जाएगी. वन्य उपजों को भी समर्थन मूल्य से खरीदने के लिए हर जिले में नए सेंटर खोले जाएंगे. तेंदु पत्ते पर लगने वाले जीएसटी के रिफंड की व्यवस्था हमारी सरकार करेगी. 

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2019: कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

अमित शाह (Amit Shah) ने आगे कहा कि नगरीय क्षेत्र के लिए विकास के लिए सुभाष चंद्र बोस के नाम से 3,500 करोड़ रुपये के बजट से नई योजना शुरु की जाएगी. 1,500 करोड़ रुपये के बजट से ओडिशा में 15 नई स्मार्ट सिटी का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के पर्यटन की क्षमता का उयोग करने लिए 15 छोटे-छोटे पर्यटक सर्किट बनाए जाएंगे, जो देश विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करेंगे. पुरी को हम देश की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित करके,एक उत्कृष्ट स्थान हम बनाएंगे.

यह भी पढ़ें- 25 साल बाद एक मंच पर होंगी सपा-बसपा, उस वक्त भी बीजेपी के खिलाफ छेड़ी थी लड़ाई

इस मौके पर अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस के साथ-साथ प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेडी पर भी हमला बोला. शाह ने कहा कि कांग्रेस से बुरा शासन ओडिशा में बीजू जनता दल ने चलाया है. जिस उम्मीदों से जनता ने नवीन बाबू को ओडिशा की कमान सौंपी थी वो उम्मीदें पूरी नहीं हुई हैं. उन्होंने कहा कि खदानों के आवंटन में भ्रष्टाचार, चिटफंड में भ्रष्टाचार और चुने हुए प्रतिनिधियों के अधिकार बाबूओं को देकर भ्रष्टाचार को नीचे तक फैलाने का काम नवीन बाबू ने किया है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और उनके कैंपेन मैनेजर एक थ्योरी फैला रहे हैं कि ऊपर तो मोदी ठीक है, लेकिन नीचे नवीन बाबू होने चाहिए. मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि इस बार ऊपर से ज्यादा बड़ा परिवर्तन नीचे होने वाला है.' उन्होंने आगे कहा, 'इस बार ओडिशा की जनता ने भ्रष्टाचार को दूर करने वाली सरकार चुनना है. अकर्मण्यता और आलस्य को दूर करने वाली सरकार चुनना है. विकास और गरीबी उन्मूलन जिसका एजेंडा हो, इस प्रकार की एक सरकार चुनना है.'

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आप जितना मोदी-मोदी करते हैं उतनी ही स्पीड ब्रेकर की नींद उड़ जाती है

इस दौरान अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि ओडिशा बीजेपी ने नए ओडिशा का नया संकल्प पत्र आज जनता के सामने रखा. उन्होंने कहा कि गौरवपूर्ण, समृद्ध और सांस्कृतिक ओडिशा के निर्माण में देरी करना ठीक नहीं है, हम पिछड़ते जा रहे हैं. ओडिशा को इन तीनों क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए तेजी से काम करना है.

First Published : 07 Apr 2019, 01:37:11 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो