News Nation Logo

निवार चक्रवाती तूफान इन राज्यों में बरपाएगा कहर, तटीय इलाके को कराया खाली

निवार चक्रवाती तूफान बुधवार शाम तक पॉन्डिचेरी, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों को प्रभावित कर सकता है. 

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Nov 2020, 11:40:01 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

पॉन्डिचेरी:

निवार चक्रवाती तूफान बुधवार शाम तक पॉन्डिचेरी, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों को प्रभावित कर सकता है. निवार तूफान तबाही ला रहा है, जो धीरे-धीरे बड़ा होता जा रहा है. इसलिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि तटीय इलाकों को खाली कर दें. अब आपको ये जानने की उत्सुकता हो रही होगी कि निवार तूफान कितना खतरनाक है. असल में ये तूफान अपने आप को बड़ा बनाता जा रहा है. विंड स्पीड अभी 80 किलोमीटर प्रति घंटा है, कल तक 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो जाएगी. यानि निवार 130 किलोमीटर प्रति घंटे से पुडुचेरी के तटीय इलाकों से टकराएगा.

न्यूज़ नेशन से खास बातचीत में मौसम विभाग के डीजी डॉ. मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि कल रात 8 बजे से 12 बजे के बीच कभी भी निवार चक्रवाती तूफान तट से टकरा सकता है. मछुआरे को भी अपील की गई है कि वो समंदर के अंदर न जाएं, क्योंकि कल समंदर में 1 से 1.5 मीटर ऊंची लहरे उठेंगी. साथ में 20 सेंटीमीटर तक बारिश होने की संभावना है. इस निवार चक्रवाती तूफान से सबसे ज़्यादा पुडुचेरी, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के कुछ इलाके प्रभावित होंगे. जिसमें पुडुचेरी में सबसे ज़्यादा नुकसान हो सकता है.

एनडीआरएफ के बचाव दल टीमें पहुंच चुकी हैं. एनडीआरएफ की करीब 22 टीमें निवार से निपटने और लोगों को बचाने पहुंच गई हैं. इसके अलावा तमिलनाडु में 9 जिले और जिनमें 6 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. लोगों के मूवमेंट पर निगरानी की जा रही है. घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है. लोगों से अपील की गई है कि वो समुद्री इलाकों की तरफ न जाएं और लोअर एरिया छोड़कर सुरक्षित जगह पनाह ले लें और अफवाहों में न फसें.

First Published : 24 Nov 2020, 11:40:01 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Nivar Cyclone Weather Ndrf