logo-image

कर्नाटक में राज्य सरकार ने हटाया नाइट कर्फ्यू, 2 जनवरी तक का था ऐलान

नए कोरोना वायरस की दहशत से कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने बुधवार को नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था, गुरुवार को राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू के इस आदेश को वापस लेते हुए राज्य सरकार को रात्रि कर्फ्यू से राहत दी है.

Updated on: 24 Dec 2020, 05:37 PM

नई दिल्ली:

नए कोरोना वायरस की दहशत से कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने बुधवार को नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था, गुरुवार को राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू के इस आदेश को वापस लेते हुए राज्य सरकार को रात्रि कर्फ्यू से राहत दी है. आपको बता दें कि राज्य सरकार के मुताबिक आज रात 10 बजे से लेकर कल सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगने वाला था. लेकिन राज्य सरकार ने आज अपने आदेश की वापसी करते हुए राज्य को नाइट कर्फ्यू से बहाली दे दी है. 

इसके पहले बुधवार की रात को नए कोरोना वायरस को लेकर देश में फैले दहशत के माहौल को देखते हुए कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने अगले साल 2 जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था. आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने पहले रात्रि कर्फ्यू का ऐलान बुधवार की रात से ही किया था, जिसे एक दिन आगे बढ़ाकर 24 दिसंबर कर दिया गया था. कल से रात्रि कर्फ्यू प्रभावी होगा.  जो 2 जनवरी तक चलेगा. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा.

आपको बता दें कि रात्रि कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहता है. राज्य में लोगों की आवाजाही बंद रहती है. इधर,  महाराष्ट्र पहले ही अपने बड़े शहरों में कोरोना के नए म्यूटेंट स्ट्रेन को देखते हुए नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर चुका है. कोरोनावायरस का यह नया स्ट्रेन ब्रिटेन में मिला है, जिसकी जानकारी बीते रविवार को दी गई है. माना जा रहा है कि यह नया स्ट्रेन पहले वायरस से 70 फीसदी ज्यादा संक्रामक है. भारत ने ब्रिेटन से वायुसेवा पर रोक लगा दी है.

कर्नाटक सरकार ने कहा कि यूके से आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटों के अंदर COVID-19 RT-PCR टेस्ट कराना होगा. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के चलते कर्फ्यू लगाने का  फैसला किया गया है. 2 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा.