News Nation Logo

हिंदू लड़की से शादी कर रहे मुस्लिम युवक को जेल पहुंचाने गए हिंदूवादियों को पड़ गया भारी

Yasir Mushtaq | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 14 Sep 2022, 11:58:46 PM
Inter religion marriage

हिंदू लड़की से शादी कर रहे मुस्लिम युवक को थाने पहुंचाने वालों पर केस (Photo Credit: News Nation)

बेंगलुरु:  

कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले से बुधवार को एक चौंका देने वाली खबर सामने आई. यहां दो अलग-अलग धर्म से जुड़े लड़का और लड़की शादी करने मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे तो एक हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी वहां धमक गए. इन लोगों ने उन्हें शादी करने से रोक दिया और लड़के-लड़की के साथ बदसलूकी करने लगे.  इसके बाद लड़के को थाने लेकर गए. बाद में लड़की की  शिकायत पर पुलिस ने इन चारों हिंदूवादी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 

कर्नाटक के चिक्कामगलुरु के मैरिज सब रजिस्ट्रार दफ्तर में बुधवार दोपहर को एक मुस्लिम लड़का और एक हिंदू लड़की शादी करने जैसे ही पहुंचे तो एक हिंदू संगठन से जुड़े चार कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए. इन लोगों ने लड़के-लड़की को शादी करने से रोका और इनके साथ बदसलूकी की. इसके बाद इन कार्यकर्ताओं ने दोनों को महिला पुलिस थाने ले गया. वहां से लड़के को रूरल पुलिस थाने लाया गया. इसके बाद पुलिस ने लड़के और लड़की के परिवार वालों को थाने बुलाया और उनसे बातचीत के बाद पुलिस ने बताया कि दोनों परिवारों को इस शादी से कोई ऐतराज नहीं था. इसके बाद लड़के की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मोरल पुलिसिंग पर हुई कार्रवाई
करीब 2 बजे हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़का जो शादी करना चाहते थे सब रजिस्ट्रार दफ्तर पहुंचे थे. तभी 3 से 4 लोग वहां पहुंचे और शादी को रोक दिया. लड़की को महिला पुलिस थाने लाया गया, फिर लड़के को रूरल पुलिस थाने ले जाया गया. फिर हमने सभी जानकारी हासिल की और मामला दर्ज किया. इन चार लोगों का कहना है कि वह एक संगठन से जुड़े हैं. हम इसकी जांच कर रहे हैं. लड़के ने अपनी शिकायत में कहा है उन्हें शादी करने से रोका गया और उन पर हमला किया गया, जबकि दोनों बालिग हैं और यह मामला मोरल पुलिसिंग का है.

पुलिस के मुताबिक दोनों लड़का और लड़की एक ही गांव के रहने वाले हैं और काफी समय से एक दूसरे को जानते हैं. लड़का एक टिंबर फैक्ट्री में काम करता है, जबकि लड़की एक चाय कॉफी बागान में काम करती है. पुलिस ने फिलहाल लड़के को अपने परिवार के साथ घर भेज दिया है, जबकि लड़की काफी डरी हुई थी और मानसिक तनाव में थी. लिहाजा, उसने घर जाने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने लड़की को महिला सरकारी हॉस्टल भेज दिया. लड़की के इस फैसले से उसकी मां थाने के बाहर ही रोने और चिल्लाने लगी, लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें समझा कर वहां से वापस भिजवा दिया.

ये भी पढ़ें : Bengal विरोध पर बोलीं ममता, पुलिस चला सकती थी गोलियां, पर संयम रखा

मेरी बड़ी बेटी ने कहा कि उसने अपनी बेटी को समझाया था, लेकिन उसने कह दिया कि वो उस लड़के के साथ ही रहना चाहती है. इस पर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं, हमें भी उसे कोई दिक्कत नहीं है. उनके साथ जाए और अपने पति और ससुराल वालों का ख्याल रखें. फिलहाल, उसे ज्यादा परेशान मत करो. लड़के वालों की रजामंदी लेकर शादी होने तक मेरे साथ जाने दो. वहीं, पुलिस ने बताया कि दोनों बालिग है, लिहाज वो अपनी मर्जी से शादी कर सकते है और अगर लड़के या लड़की को पुलिस की मदद की जरूरत पड़ती है तो पुलिस उनकी मदद करने को तयार है. 

First Published : 14 Sep 2022, 11:58:46 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.