logo-image

कांग्रेस का दावा, लिंगायत समुदाय के कई MLA हमारे संपर्क मेंः डीके शिवकुमार

शिवकुमार ने बताया कि उनके साथ क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ईश्वर खंड्रे और एम.बी. पाटिल ने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश लिंगायत नेता BJP के हैं और उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से संकेत दिया कि BJP के विधायक उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. 

Updated on: 17 Jul 2021, 08:36 PM

नई दिल्ली :

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने दावा किया कि लिंगायत समुदाय के कई विधायक कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. पत्रकारों से बात करते हुए शिवकुमार ने बताया कि उनके साथ क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ईश्वर खंड्रे और एम.बी. पाटिल ने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश लिंगायत नेता भाजपा के हैं और उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से संकेत दिया कि भाजपा के विधायक उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. शिवकुमार ने आगे कहा, कर्नाटक में बीजेपी को लगता है कि लिंगायत समुदाय पर उसकी पूरी पकड़ है, लेकिन, कांग्रेस पार्टी के पास समुदाय के बड़े नेता हैं जो कांग्रेस पार्टी के प्रति समुदाय का विश्वास जीत सकते हैं. 

आपको बता दें कि इसके पहले कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने यहां शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इसके बाद वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले. नड्डा से मुलाकात से पहले कर्नाटक में संभावित बदलावों के बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, ये सब अफवाहें हैं. कल मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और राज्य के विकास पर चर्चा की. मैं अगले महीने के पहले सप्ताह में दिल्ली वापस आ रहा हूं. ऐसी खबरों का कोई मूल्य नहीं है.

भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर इस्तीफे की बात से इनकार किया. येदियुरप्पा ने नड्डा से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, आज नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाजी से मुलाकात की. कर्नाटक में 2023 के आम चुनावों से पहले पार्टी की संभावनाओं को और मजबूत करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

इसके पहले शुक्रवार को येदियुरप्पा दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कहा था कि उन्हें राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की जानकारी नहीं है. येदियुरप्पा ने कहा, मैं इसके बारे में नहीं जानता. आपको (मीडिया) मुझे बताना चाहिए. कर्नाटक के मुख्यमंत्री की नई दिल्ली की यात्रा राज्य इकाई में उनके खिलाफ बढ़ती आवाजों की पृष्ठभूमि में हुई है. पार्टी के पदाधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री के खिलाफ पार्टी के भीतर बहुत सारे विरोध हैं. येदियुरप्पा और केंद्रीय नेतृत्व के बीच बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है. ऐसी बातें चल रही हैं कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन होने की संभावना है.