logo-image

पीएम के संबोधन के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय : येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि राज्य में पूर्ण या आंशिक तालाबंदी लागू करने के बारे में निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शाम को राष्ट्र को संबोधित करने के बाद ही लिया जाएगा.

Updated on: 05 May 2021, 09:49 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि राज्य में पूर्ण या आंशिक तालाबंदी लागू करने के बारे में निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शाम को राष्ट्र को संबोधित करने के बाद ही लिया जाएगा. मैसूरु राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री के 119वीं जयंती पर रेड्डी की प्रतिमा पर मीडिया से कहा कि अब जब मोदी शाम को बोलने वाले हैं, तो उनके लिए कोई भी निर्णय लेना उचित नहीं था. सीएम ने कहा, "हम जो कहते हैं, उसे सुनते हैं और फिर हम फैसला कर सकते हैं या अगर वह कोई फैसला लेते हैं तो हमें इसे लागू करना होगा." भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और सुप्रीम कोर्ट ने वायरस प्रसारण को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी का समर्थन किया था.

यह भी पढ़ेंः बंगाल: TMC के सीनियर नेता सुब्रत मुखर्जी चुने गए प्रोटेम स्पीकर, 6-7 मई को विधायकों को दिलाएंगे शपथ

कर्नाटक में, दो सप्ताह का बंद पहले से ही लागू है और यह लोगों की मुफ्त आवाजाही पर प्रतिबंध लगाता है और दोपहर तक आवश्यक दुकानों को काम करने की अनुमति है. सोमवार को, सीआईआई के अध्यक्ष उदय कोटक ने उद्योग के कप्तानों से आग्रह किया कि वे कार्यस्थल पर कर्मचारियों की भौतिक उपस्थिति की आवश्यकता वाले सभी गैर-आवश्यक आर्थिक गतिविधियों को अगले दो सप्ताह तक रोक दें.

ट्रांसमिशन की चेन को तोड़ने के लिए यह आवश्यक है. इंडस्ट्री को संचालन की समीक्षा करनी चाहिए और व्यक्ति की जनशक्ति के उपयोग को कम करना चाहिए, इसे केवल महत्वपूर्ण संचालन या गतिविधियों के लिए सीमित करना चाहिए. सभी जिम्मेदार कॉरपोरेट्स को अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए प्रयास करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी कर्मचारी स्वस्थ रहे, उन्होंने उद्योग के मालिकों से अपनी अपील में कोविड की दूसरी लहर को कोविड संक्रमणों की विशाल सुनामी करार दिया, जिसने भारत को चोट पहुंचाई है, जिससे बहुत पीड़ा हुई है.

यह भी पढ़ेंः जेपी नड्डा बोले- संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद असम के CM पर होगा फैसला

इस हफ्ते की शुरूआत में, यहां तक कि शीर्ष अदालत ने केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को सामूहिक समारोहों और सुपर-स्प्रेडर घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने के लिए कहा था, साथ ही कोविड के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू करने के लिए भी कहा था.