logo-image

Mid Day Meal का खाना खाकर प्राइमरी स्कूल के 60 से ज्यादा बच्चे अस्पताल में बर्ती

स्कूल में मिड डे मील (Mid day Meal) खाने के बाद बच्चों को पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद इन सभी को असप्ताल में भर्ती कराया गया

Updated on: 06 Nov 2019, 11:35 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक (Karnataka) के एक प्राइमरी स्कूल के 60 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इन सभी बच्चों ने मिड डे मील (Mid day Meal) खाया था जिसके बाद इन सभी की सेहत बिगड़ गई और इन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या मामले में आए फैसले पर न जश्‍न मनेगा और न ही दुख जताया जा सकेगा, कड़ी की गई सुरक्षा

घटना कर्नाटक के चित्रादुर्गा की है. यहां एक प्राइमरी स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों को पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद इन सभी को असप्ताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि मिड डे मील खाने के बाद बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की थी. इसके बाद इन सभी बच्चों को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : कांग्रेस मुक्‍त हुआ नेहरू मेमोरियल, अमित शाह सहित इनको मिली जगह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दुसरी बार है जब इसी स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद बच्चें बीमार पड़ गए हैं. ये भी दावा किया जा रहा है कि जिस अस्पताल में बच्चों को भर्ती कराया गया है उसमें बेड खाली न होने के कारण कुछ बच्चों को जमीन पर भी लिटाया गया है. ये मिड डे मील 125 बच्चों को सर्व किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा भी किया जा रहा है कि एक बच्चे को मिड डे मील में मरी हुई छिपकली मिली थी. इसके बाद खाने के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है.