logo-image

Karnataka : सीएम या डिप्टी सीएम पद नहीं मिलने पर जी परमेश्वर का सामने आया दर्द, जानें क्या कहा

Karnataka : कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार होंगे. दोनों नेता शनिवार को बेंगलुरु में अपने-अपने पद की शपथ ग्रहण करेंगे. कांग्रेस विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर का दर्द सामने आया है.

Updated on: 19 May 2023, 11:49 AM

highlights

  • सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार 20 मई को बेंगलुरु में लेंगे शपथ
  • कर्नाटक कैबिनेट पर चर्चा के लिए दिल्ली रवाना होंगे दोनों नेता
  • राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम रह चुके हैं जी परमेश्वर

नई दिल्ली:

Karnataka : कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार होंगे. दोनों नेता शनिवार को बेंगलुरु में अपने-अपने पद की शपथ ग्रहण करेंगे. इससे पहले कर्नाटक के मनोनीत डिप्टी सीएम और कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को श्री कांतीरवा स्टेडियम पहुंचकर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी का जायजा लिया है. इस बीच सीएम या डिप्टी सीएम पद नहीं मिलने पर कांग्रेस विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर (G Parameshwara) का दर्द सामने आया है.

यह भी पढे़ं : Tamil Nadu SSLC 10th Results Declared: तमिलनाडु बोर्ड 10वीं के परिणाम जारी, 91.39% छात्र हुए सफल, ऐसे चेक करें रिजल्ट

कर्नाटक के मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री पद नहीं दिए जाने पर कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने बेंगलुरु में पत्रकारों से कहा कि कभी न कभी हम सभी को कुर्बानी देनी ही पड़ती है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि पूरे मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल कर लिया गया है और सिद्धारमैया को कर्नाटक का सीम एवं डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है. मुझे पूरा विश्वास है कि वे सभी को साथ लेकर चलेंगे, ताकि प्रोटोकॉल में हमारे घोषणापत्र को लागू किया जा सके.

यह भी पढे़ं : PM Modi Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से जापान के लिए हुए रवाना हुए, जानें पूरा शेड्यूल

सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार अब मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि कर्नाटक कैबिनेट में 22 मंत्री शामिल हो सकते हैं. जी परमेश्वर को कोई बड़ा मंत्रालय मिल सकता है. दिल्ली रवाना से पहले कर्नाटक के मनोनीत डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने आज अपने आवास के बाहर अपने समर्थकों से मुलाकात की. डीके ने अपने आवास से निकलते हुए मीडिया से कहा कि मैं श्री कांतीरवा स्टेडियम जा रहा हूं... मैं आज दिल्ली जाऊंगा. हम अपनी गारंटी लागू करने वाले हैं.