logo-image

कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा ने सीएम बोम्मई को सौंपा इस्तीफा, जानें क्या है मामला

कर्नाटक में ठेकेदार संतोष पाटिल (contractor Santosh Patil) की कथित आत्महत्या को लेकर उठे विवाद के बीच मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 15 Apr 2022, 10:01 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में ठेकेदार संतोष पाटिल (contractor Santosh Patil) की कथित आत्महत्या को लेकर उठे विवाद के बीच मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा (Karnataka Minister KS Eshwarappa) ने बेंगलुरु में सीएम बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) को अपना इस्तीफा सौंपा है. उन पर ठेकेदार संतोष पाटिल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की है. 

आपको बता दें कि कांग्रेस इस मामले में ईश्वरप्पा की गिरफ्तारी की मांग कर रही है. केएस ईश्वरप्पा ने गुरुवार को मीडिया के सामने ऐलान किया था कि वे शुक्रवार को मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. उन्होंने कहा था कि मैं सरकार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए इस्तीफा दे रहा हूं. मुझे विश्वास है कि मैं इस मामले से मुक्त हो जाऊंगा. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. मैं अपनी पार्टी के सभी सदस्यों और वरिष्ठों को धन्यवाद देता हूं.

गौरतलब है कि उडुपी में सोमवार को संतोष पाटिल मृतक पाए गए थे. इससे पहले उन्होंने अपने दोस्त को एक मैसेज भेजा था, जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए मंत्री ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया था. कर्नाटक में बीजेपी से बड़े नेताओं में केएस ईश्वरप्पा की गिनती होती है. अभी ईश्वरप्पा कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री हैं. ईश्वरप्पा वही नेता हैं, जिन्होंने गत वर्ष कर्नाटक के तबके मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. उन्होंने हाईकमान से बीएस येदियुरप्पा को हटाने की मांग भी की थी और कहा था कि अगर येदियुरप्पा सीएम रहे तो अगला विधानसभा चुनाव जीतना मुश्किल हो जाएगा. इसके बाद ईश्वरप्पा के साथ बाकी विधायक भी जुड़ गए और येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा.