News Nation Logo
Banner

राज्यपाल ने कुमारस्वामी को विश्वास मत हासिल करने के लिए आज 1ः30 बजे तक का दिया समय

कर्नाटक के राज्यपाल ने विस में विश्वास मत हासिल करने के लिए दिया ये डेडलाइन

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Jul 2019, 11:55:25 PM
कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला (फाइल फोटो)

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को काफी हंगामे के बाद कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है. इसके विरोध में बीजेपी के सभी विधायकों ने रातभर सदन में धरने में बैठने का फैसला किया है. विधानसभा स्थगित होने के बाद कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने सीएम कुमार स्वामी को पत्र लिखा. उन्होंने पत्र के जरिये कहा, सीएम एचडी कुमारस्वामी को आज यानि शुक्रवार को 1.30 बजे तक विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक सियासी उठा-पटक: BJP स्पीकर के खिलाफ कल सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी 

इससे पहले भी कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने स्पीकर को संदेश भेजकर कहा था कि सदन में विश्वास प्रस्ताव विचाराधीन है. स्पीकर आज शाम तक वोटिंग पर विचार करें. ज्यपाल के इस संदेश को स्पीकर रमेश कुमार ने विधानसभा में पढ़कर भी सुनाया था. स्पीकर ने बताया कि राज्यपाल ने संदेश में कहा है कि आज विश्वास मत पर वोटिंग के लिए विचार करें. उन्होंने विश्वास मत पर विचार के लिए कहा है. राज्यापल ने निर्देश नहीं दिया है, इच्छा जताई है. 

यह भी पढ़ेंः ‘भारत विरोधी प्रचार और खालिस्तान एजेंडे के लिए उकसाया जाता है भारतीय श्रद्धालुओं को’

इसके बाद भी स्पीकर ने राज्यपाल के निर्देश को नहीं माना और उन्होंने कल तक के लिए विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी है. इससे कर्नाटक विधानसभा में आज विश्वास मत पर वोटिंग नहीं हो पाई है. आज यानि शुक्रवार को 11.30 बजे दोबारा सीएम एचडी कुमारस्वामी विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने की कोशिश करेंगे. इसके विरोध में बीजेपी के विधायकों ने सदन में धरना देने का फैसला किया है. 

First Published : 18 Jul 2019, 08:51:12 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.