logo-image

कर्नाटक: कोबरा कमांडो की गिरफ्तारी के मामले की निष्पक्ष जांच हो, CRPF की मांग

इस मामले में सीआरपीएफ ने कर्नाटक के डीजीपी को खत लिखा है और इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है

Updated on: 27 Apr 2020, 02:07 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के बेलगावी में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो की गिरफ्तारी का मामला गरमाया गया है. इस मामले में सीआरपीएफ ने कर्नाटक के डीजीपी को खत लिखा है और इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. दरअसल पूरा मामला 23 अप्रैल का है. सादलग्गा पुलिस स्टेशन के दो पुलिसकर्मियों ने एक्सअम्बा इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान बिना मास्क पहने सड़क पर पांच लोगों को आपस मे बातें करते हुए देखा था. पुलिस जब इनके पास पहुंची तो पांच में से चार लोग भाग निकले. वहीं जब पुलिस ने वहां मौजूद आखिरी शख्स से मास्क न पहनने की वजह बताई तो उसने इस पर बहस शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में क्‍या निकला, Lockdown बढ़ेगा या नहीं, यहां जानें

शख्स ने खुद को सीआरपीएफ कमांड़ो बताया

दरअसल बहस करते हुए शख्स ने खुद को सीआरपीएफ कमांडो सचिन सावंत बताया और कहा कि उन्हें मालूम है कि उन्हें क्या करना है. पुलिस का आरोप है कि वो इस दौरान हाथापाई पर भी उतर आए. पुलिस के मुताबिक सचिन सावंत ने एक पुलिसकर्मी का कालर पकड़ा और पेट पर लात मारी जिसके बाद पुलिस ने जवान को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों की आवाजाही पर सुप्रीम कोर्ट सख्‍त, कहा- कड़ी कार्रवाई करे केंद्र सरकार

फिलहाल जवान पर इंडियन पैनल कोड की धारा 353 323 504 और एपिडेमिक की धारा 3 के तहद मामला दर्ज किया है. अब सीआरौएफ ने भी कर्नाटक के डीजीपी को खत लिखा है और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है