News Nation Logo
Banner

कर्नाटक का नाटक : कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया

शिवकुमार निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू होने के बाद भी मुंबई के पवई इलाके में Renaissance होटल के बाहर धरने पर बैठ गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Jul 2019, 03:22:28 PM
डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया (ANI)

डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया (ANI)

नई दिल्‍ली:

मुंबई पुलिस ने कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता डीके शिवकुमार को हिरासत में ले लिया है. शिवकुमार निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू होने के बाद भी मुंबई के पवई इलाके में Renaissance होटल के बाहर धरने पर बैठ गए थे. डीके शिवकुमार दरअसल कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने के लिए बेंगलुरू से मुंबई आए थे, लेकिन विधायकों ने पहले ही जान का खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी थी. इसके बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी और शिवकुमार को विधायकों से नहीं मिलने दिया गया. इसके बाद से वे धरने पर बैठ गए थे.

दरअसल, कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार पवई में होटल के बाहर डेरा डाले हुए थे, जहां विद्रोही विधायक रह रहे हैं. मुंबई पुलिस ने Hotel Renaissance और उसके आसपास धारा 144 लगा दी है. शिवकुमार के अलावा, मिलिंद देवड़ा और संजय निरुपम को भी हिरासत में लिया गया है. डीके शिवकुमार और उनके साथ मौजूद कर्नाटक से आए मंत्री और विधायकों के अलावा इलाके के विधायक नसीम खान को हिरासत में लेकर कलिना विश्वविद्यालय के विश्राम गृह में ले जाया गया है.

इससे पहले बुधवार सुबह विद्रोहियों ने कहा था कि, हम कर्नाटक राज्य के विधान सभा के निर्वाचित सदस्यों का अनुसरण करते हुए मुंबई में Hotel Renaissance Powai में मौजूद हैं. हमने सुना है कि कुमारस्वामी और डीके शिवकुमार और अन्य लोग होटल के परिसर में आ रहे हैं. हम खतरा महसूस कर रहे हैं. हम उनसे मिलना नहीं चाहते हैं. इस मामले में हमारी मदद करें और उन्हें होटल परिसर में प्रवेश न करने दें. इसके बाद, पुलिस ने शिवकुमार को होटल में प्रवेश करने से रोक दिया था. 

First Published : 10 Jul 2019, 02:50:54 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×