News Nation Logo

कर्नाटक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा सोमवार को बजट पेश करेंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए राज्य का बजट पेश करने के लिए तैयार हैं. एक अधिकारी ने यह यह जानकारी रविवार को दी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Mar 2021, 08:48:21 PM
BS Yeddyurappa

बीएस येदियुरप्पा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी और उसके सालभर के नतीजों के बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए राज्य का बजट पेश करने के लिए तैयार हैं. एक अधिकारी ने यह यह जानकारी रविवार को दी. राज्य के वित्त विभाग के अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि येदियुरप्पा सोमवार दोपहर साल 2021-22 के लिए बजट पेश करेंगे, क्योंकि उनके पास वित्त विभाग भी है. जुलाई, 2018 के बाद से मुख्यमंत्री 8वीं बार बजट पेश करने जा रहे हैं. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई 2019 को चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में दक्षिणी राज्य की कमान संभाली, उन्होंने सदन में राज्य का बजट पेश किया था.

अधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 5 मार्च 2020 को सत्तारूढ़ भाजपा सरकार का एक पूर्ण बजट पेश किया और इसे पिछले साल मार्च के मध्य में महामारी की स्थिति में आने से पहले पारित किया गया था. लगभग एक वर्षो तक सामान्य जीवन को बाधित करने वाले वायरस के निशान को पीछे रखकर, बजट में विकास कार्यों और महिला कल्याण पर अधिक ध्यान देने की उम्मीद है.

शिवमोग्गा  के कार्यक्रम में बोले सीएम येदियुरप्पा
येदियुरप्पा ने एक सप्ताह पहले अपने गृह जिले शिवमोग्गा के सोरबा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, राज्य का बजट विकास कार्यो और महिला कल्याण को प्राथमिकता देगा. यह राज्य की सभी महिलाओं को मेरा आश्वासन है. राज्य विधानमंडल का महीने भर का बजट सत्र 4 मार्च से शुरू हुआ. बजट को 1 अप्रैल से लागू किए जाने की संभावना है. 

येदिरप्पा ने की थी अमित शाह की तारीफ
कर्नाटक के बगलकोट शहर में एक सार्वजनिक रैली में येदियुरप्पा ने कहा, शाह एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो सरदार पटेल के कद के साथ बड़े हुए हैं. पटेल की तरह, शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रांति की शुरुआत कर रहे हैं और देश को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं. पटेल (1875-1950) देश के पहले केंद्रीय गृहमंत्री भी थे और शाह और मोदी की तरह, गुजरात राज्य से थे. मुख्यमंत्री ने कहा, मोदी और शाह के नेतृत्व में, सत्तारूढ़ भाजपा 2023 में राज्य के अगले विधानसभा चुनावों में 150 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी, क्योंकि हमारी सरकार कोविड महामारी के बावजूद, विशेष रूप से किसानों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 08:48:21 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो