logo-image

Karnataka: कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार आज, 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, देखें नामों की लिस्ट

Karnataka :  कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार का आज विस्तार होगा. 24 विधायक आज मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. जातीय और क्षेत्रिय समीकरण को ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार किया गया है.

Updated on: 27 May 2023, 07:16 AM

बेंग्लुरु:

Karnataka Cabinet Expansion :  कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार का आज विस्तार होगा. 24 विधायक आज मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. जातीय और क्षेत्रिय समीकरण को ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार किया गया है. कांग्रेस आलाकमान ने मंत्रियों की नामों को हरी झंडी दे दी है. साथ ही मंत्रियों के बीच मंत्रालय का भी बंटवारा हो सकता है. आपको बता दें कि इससे पहले सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के साथ 8 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की थी. (Karnataka Cabinet Expansion)

यह भी पढ़ें : Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, आंधी के साथ झमाझम बारिश

कर्नाटक के राजभवन में सुबह 11.45 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. राज्यपाल सभी विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. 24 मंत्रियों की लिस्ट में लिंगायत समुदाय से 6 विधायक और वोक्कालिगा समुदाय से 4 विधायक हैं, जबकि एससी-एसटी और बैकवर्ड समुदाय से 5-5 विधायक मंत्री बनेंगे. इसके अलावा ही एक ब्राह्मण, एक नामधारी रेड्डी, एक मुस्लिम और एक जैन समुदाय के विधायक मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. (Karnataka Cabinet Expansion)

यह भी पढ़ें : GT vs MI Qualifier 2 LIVE : मुंबई इंडियंस को हराकर गुजरात ने फाइनल में मारी एंट्री, मोहित शर्मा की घातक गेंदबाजी

कर्नाटक कैबिनेट में कुल 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जिनमें सीएम और डिप्टी सीएम समेत 10 विधायक पहले ही शपथ ले चुके हैं. आज 24 और विधायकों के शपथ लेने के बाद मंत्रियों का यह आंकड़ा 34 पहुंच जाएगा. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभी मंत्रियों में मंत्रालय का भी बंटवारा कर दिया जाएगा. कांग्रेस की ओर से मंत्रियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी गई है. (Karnataka Cabinet Expansion)

ये 24 मंत्री लेंगे शपथ (Karnataka Cabinet Expansion)

एच के पाटिल
कृष्ण बाइर गौड़ा 
एन चेलन स्वामी
के वेंकटेश
एच सी महादेवप्पा
शिवानंद पाटिल
ईश्वर खांद्रे
के एन राजन्ना
दिनेश गुंडुराव
शरनाबसप्पा
आरबी तिम्मापुर
एसएस मल्लिकार्जुन
रहीम खान
डी सुधाकर
शिवराज तंगाडगी
शरण प्रकाश पाटिल
मनकलवैद्द
लक्ष्मी हेबलकर
संतोष लाड
एनएस बोस राजो
बयार्थी सुरेश
मधु बंगरप्पा
एम सी सुधाकर
बी नागेंद्र