News Nation Logo
Banner

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े ने कांग्रेस MLAs से कहा- RSS है राष्ट्रवादी संगठन

ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर गुरुवार से कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के अंदर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 22 Feb 2022, 04:12:23 PM
Karnatka Assembly

कर्नाटक विधानसभा (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कल कांग्रेस विधायकों को सदन में आरएसएस विरोधी नारे लगाने के लिए आड़े हाथों लिया. कर्नाटक में कांग्रेस  का पिछले चार दिनों से विधानसभा  के भीतर प्रदर्शन जारी है. वह राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री के एस ईश्वरप्पा (K S Eshwarappa) के राष्ट्र ध्वज पर कथित बयान के लिए उन्हें बर्खास्त करने की मांग कर रही है. सोमवार को भी विधानसभा की कार्यवाही वाधित हुई है. हंगामे के बीच विधानसभा में चार विधेयक भी पारित हुए और अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने सदन के वेल में विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सदस्यों द्वारा  “अनावश्यक रूप से” आरएसएस का नाम लाने पर कड़ी आपत्ति जताई. ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर गुरुवार से कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के अंदर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था.

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कांग्रेस विधायकों के नारे पर कहा कि, "आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है जो देश को मजबूत बनाने के लिए हिंदू समाज को संगठित करने में शामिल है; इसके प्रयासों में आरएसएस से हाथ मिलाना चाहिए. आप विधानसभा में आरएसएस विरोधी नारे लगा रहे हैं, जिसका आपके राजनीतिक प्रवचन से कोई लेना-देना नहीं है. इस तरह के नारे लगाने के लिए विधानसभा का इस्तेमाल नहीं करने देंगे.  

First Published : 22 Feb 2022, 04:12:23 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.