logo-image

कर्नाटक: सांप्रदायिक झड़पों से सुलगा बागलकोट, हिंसा-आगजनी के बाद 18 गिरफ्तार

कर्नाटक के बागलकोट के केरूर टाउन में बुधवार को उस समय हालत तनावपूर्ण हो गए, जब दो समुदायों के बीच हंगामा हुआ. इसके बाद दोनों समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी और छुरियों से हमला कर दिया. इस हंगामे में 3 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें हिंदू...

Updated on: 07 Jul 2022, 02:58 PM

highlights

  • दो गुटों ने लिया सांप्रदायिक झड़प का रूप
  • लड़की छेड़ने से शुरू हुआ था विवाद
  • केरूर कस्बे में धारा 144 लागू

बागलकोट:

कर्नाटक के बागलकोट के केरूर टाउन में बुधवार को उस समय हालत तनावपूर्ण हो गए, जब दो समुदायों के बीच हंगामा हुआ. इसके बाद दोनों समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी और छुरियों से हमला कर दिया. इस हंगामे में 3 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें हिंदू जागरण वेदिके का एक स्थानीय नेता अरुण भी शामिल है. उग्र भीड़ ने कुछ दुकानों और गाड़ियों में भी आग लगा दी. हालांकि सूचना पाते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और हालत को काबू कर लिया. इस मामले में पुलिस ने अब तक चार एफआईआर दर्ज किए हैं, और दोनों ही तरफ से 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

समुदाय विशेष पर लड़कियों को छेड़ने का आरोप

बागलकोट के एसपी जयप्रकाश के मुताबिक बुधवार दोपहर को हिंदू जागरण वेदिके के स्थानीय नेता अरुण और उनके साथियों की यासीन नाम के शख्स के साथ बहस हुई. अरुण के मुताबिक, यासीन कुछ हिंदू लड़कियों के साथ बदसलूकी कर रहा था. इस बात को लेकर पहले बहस हुई और फिर यासीन के साथ धक्का मुक्की हुई. कुछ देर बाद यासीन अपने दोस्तों के साथ वापस आया और अरुण पर हमला कर दिया. अरुण पर चाकू से हमला किया गया. अरुण को बचाने आए उनके दो साथी भी इसमें घायल हो गए. इस हमले की बात सुनते ही अरुण के साथी जमा हो गए और यासीन के मोहल्ले में पहुंच गए. उन्होंने दुकानों में तोड़फोड़ की और कुछ दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. दोनों समुदाय के लोगों के बीच वहां पर जम कर हंगामा हुआ.

ये भी पढ़ें: BJP नेता दिलीप घोष का ममता बनर्जी पर ये कमेंट, TMC ने की कार्रवाई की मांग

केरूर कस्बे में धारा 144 लागू

जानकारी के मुताबिक, बुधवार देर शाम से ही पुलिस ने केरूर शहर में 8 जुलाई तक धारा 144 लगा दी और गुरुवार को शहर के सभी स्कूल और कॉलेज में छुट्टियां कर दी गईं. तनावपूर्ण हालात को देखते हुए केरूर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. हालांकि अभी हालात पूरी तरह से काबू में हैं.