News Nation Logo
Banner

तमिलनाडु : कंस्ट्रक्शन कंपनी पर आयकर विभाग का छापा, करीब 15 करोड़ का कैश बरामद

आयकर विभाग ने नमक्कल में पीएसके इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी के चार परिसरों से यह रकम बरामद की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Apr 2019, 02:06:38 PM
तमिलनाडु की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से 15 करोड़ रुपये कैश बरामद

तमिलनाडु की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से 15 करोड़ रुपये कैश बरामद

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. इस कंपनी से करीब 15 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है. आयकर विभाग ने नमक्कल में पीएसके इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी के चार परिसरों से यह रकम बरामद की है.

यह भी पढ़ें- बहुत से देश खरीदना चाहते हैं भारतीय मिसाइलें- निर्मला सीतारमण

इससे पहले आयकर विभाग ने प्रदेश में कई स्थानों पर छापे मारे. शुक्रवार को भी आयकर विभाग ने चेन्नई में तीन, नामक्कल में चार स्थानों के साथ राज्य में अनेक स्थानों पर छापेमारी की. विभाग ने पिछले महीने वेल्लोर के एक गोदाम में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकदी बरामद की थी.

यह भी पढ़ें- सर्जिकल स्‍ट्राइक 2016: डीएस हुड्डा बोले- मोदी सरकार ने दिखाया मजबूत संकल्‍प

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध धन की तलाश में आयकर विभाग की छापेमारी की जा रही है. इस बेहिसाबी धन का कथित तौर पर मतदाताओं को लुभाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

हाल ही में मध्य प्रदेश में भी आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की थी. मुख्यमंत्री कमलनाथ के कई करीबियों के करीब 50 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था. इस कार्रवाई में करीब 500 आयकर अफसर शामिल थे. इन अफसरों ने कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, सलाहकार आरके मिगलानी, भांजे रातुल पुरी, प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकानों पर धावा बोला.

यह भी पढ़ें- पुलवामा के बाद दबाव में पाकिस्‍तान, सुरक्षा परिषद का प्रतिबंध लागू करने को उठाया यह बड़ा कदम

आयकर विभाग की कार्रवाई में 14.60 करोड़ रुपये की नगदी के साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले, वहीं राज्य में बड़े पैमाने पर संगठित तरीके से कारोबारियों, राजनेताओं और नौकरशाहों के बीच 281 करोड़ रुपये के लेन-देन का भी ब्यौरा मिला. इसके अतिरिक्त दिल्ली में एक बड़े राजनीति दल के मुख्यालय को भी हाल ही में हवाला के जरिए 20 करोड़ रूपये भेजने का भी खुलासा हुआ.

यह वीडियो देखें-

First Published : 13 Apr 2019, 01:54:16 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो