News Nation Logo

तमिलनाडु में 20 स्थानों पर IT विभाग की छापेमारी

तमिलनाडु में आईटी विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है. प्रदेश के चेन्नई, कांचीपुरम, कोयंबटूर और मदुरै में 20 स्थानों पर छापेमारी कर रहा है. आईटी विभाग विधानसभा चुनाव में पैसे बांटने की मिली सूचना के आधार पर छापेमार कार्रवाई कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Mar 2021, 07:56:24 PM
I T department is conducting raids at 20 places in Chennai

IT विभाग की चेन्नई, कांचीपुरम, कोयंबटूर में छापेमारी (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • तमिलनाडु में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में वोटिंग होगी.
  • 234 सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा में अभी एआईएडीएमके सबसे बड़ी पार्टी है.
  • साल 2016 के विधानसभा चुनाव में AIADMK प्रमुख जे जयललिता को दोबारा सत्ता मिली थी.

चेन्नई:

तमिलनाडु में आईटी विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है. प्रदेश के चेन्नई, कांचीपुरम, कोयंबटूर और मदुरै में 20 स्थानों पर छापेमारी कर रहा है. आईटी विभाग विधानसभा चुनाव में पैसे बांटने की मिली सूचना के आधार पर छापेमार कार्रवाई कर रहा है. बताया जा रहा कि चेन्नई, कांचीपुरम, कोयंबटूर और मदुरै में चुनाव को लेकर आईटी विभाग को सूचना मिली थी. कि यहां पर वोट लेने के लिए लोगों में पैसे बांटने के लिए रखे गए है. सूचना मिलने के बाद इनकम टैक्स विभाग ने टीम के साथ छापेमारी शुरू की. 

यह भी पढ़ें : अब तक भारत में 2.43 करोड़ टीकाकरण किए गए, कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में वोटिंग होगी. वहीं नतीजे 2 मई को आएंगे. पिछली बार की तुलना में इस बार पोलिंग स्टेशन बढ़ाए गए हैं. साथ ही कहा कि सभी पोलिंग स्टेशन ग्राउंड फ्लोर पर होंगे. इस बार तमिलनाडु चुनाव में 88,936 पोलिंग स्टेशन होंगे. बिहार विधानसभा चुनाव की ही तरह इस बार वोट डालने का समय एक घंटे बढ़ाया गया है. नॉमिनेशन के दौरान उम्मीदवार के साथ सिर्फ दो लोग जा सकते हैं. जमानत राशि भी ऑनलाइन जमा की जा सकती है. उम्मीदवार के साथ 5 लोगों को घर-घर (डोट-टू-डोर कैंपेनिंग) जाने की इजाजत है. 

यह भी पढ़ें : CM ममता बनर्जी के साथ हुई घटना पर TMC कल उठाएंगी काला झंडा, जताएगी विरोध

पांचों राज्यों में केंद्रीय बलों (पैरामिलिट्री फोर्स) की तैनाती होगी. 234 सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा में अभी एआईएडीएमके सबसे बड़ी पार्टी है और उसके पास 124 सीटें हैं, वहीं डीएमके 97 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है. इसके बाद कांग्रेस के पास 7, मुस्लिम लीग के पास एक और एक सीट निर्दलीय के पास है. वहीं मौजूदा वक्त में 4 सीटें खाली हैं. तमिलनाडु में मौजूद विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को पूरा हो रहा है. तमिलनाडु में पिछले 10 सालों से AIADMK का शासन है. 

यह भी पढ़ें : OTT प्लेटफॉर्म के साथ प्रकाश जावड़ेकर ने की बैठक नए नियमों पर की चर्चा

राज्य की जनता ने साल 2016 के विधानसभा चुनाव में AIADMK प्रमुख जे जयललिता को दोबारा सत्ता सौंपी थी. इस चुनाव में AIADMK को 135 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि DMK 88 सीटों पर सिमट गई थी. कांग्रेस को आठ सीटें मिली थी जबकि बीजेपी का खाता भी नहीं खुल सका था. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 04:50:43 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो