logo-image

Telangana: एक कमरे में बंद थें 73 वृद्ध लोग, जानें क्या है पूरा मामला

स्थानीय प्रशासन ने वृद्धाश्रम प्रशासन के खिलाफ Maintenance & Welfare of Parents & Senior Citizens Act, 2007 के अंतर्गत इस मामले में एक्शन लेते हुए केस रजिस्टर किया गया है.

Updated on: 25 Jan 2020, 11:49 AM

highlights

  • हैदराबाद में वृद्धजनों से हुआ अमानवीय व्यवहार. 
  • एक कमरे में 73 बूढ़े लोगों को बंद कर रखा गया था.
  • पुलिस ने  वृद्धाश्रम के मैनेजमेंट के खिलाफ केस दर्ज किया है.

हैदराबाद:

हैदराबाद (Hyderabad) के एक गांव से पुलिस ने एक वृद्धाश्रम (Old Age Home) के कमरे से 73 लोगों को रेस्क्यू (Police rescued 73 people) किया है. इनमें से ज्यादातर लोगों की काफी उम्र हो चुकी है. स्थानीय प्रशासन ने वृद्धाश्रम प्रशासन के खिलाफ Maintenance & Welfare of Parents & Senior Citizens Act, 2007 के अंतर्गत इस मामले में एक्शन लेते हुए केस रजिस्टर किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद के Nagram गांव के वृद्धाश्रम में कुल 73 लोगों को एक बंद कमरे से रेस्क्यू किया गया है. 

तेलंगाना पुलिस को इस मामले में एक शिकायत मिली थी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वृद्धाश्रम पर छापा मारा और एक कमरे से 73 वृद्ध लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने CAA का विरोध करने वालों को करारा जवाब दिया

पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक, वृद्धाश्रम के एक कमरे में दिमागी रुप से विक्षिप्त और पागलपन से जुझ रहे मरीजों को बेड़ियों के साथ बांध कर रखा गया था, जोकि पूरी तरह से अमानवीय है.
तेलंगाना पुलिस ने जानकारी दी है कि वृद्धाश्रम के मैनेजमेंट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.