News Nation Logo

हिंदू व्यक्ति का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण, कर्नाटक से 5 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Oct 2022, 08:49:02 PM
Crime Handcuff

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु:  

कर्नाटक पुलिस ने एक हिंदू व्यक्ति का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों की पहचान बेंगलुरु के पूर्व पार्षद अंसार पाशा, नायाज पाशा, हाजी साब, अताउर रहमान और शोएब के रूप में हुई है. पुलिस ने सबसे पहले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि अन्य तीन को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया. नायाज पाशा को तमिलनाडु से पकड़ा गया है.

पुलिस ने बताया- जांच से पता चला कि मांड्या के रहने वाले श्रीधर की दिलचस्पी इस्लाम अपनाने में थी. आरोपियों ने श्रीधर का खतना संस्कार भी करवाया. उसके बाद, श्रीधर का मन बदल गया और उसने इस्लाम अपनाने से मना कर दिया. लेकिन आरोपी ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया.

मामला पहले हुबली शहर के नवनगर थाने में दर्ज कराया गया था. बाद में इसे बेंगलुरु के बनशंकरी पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया. पुलिस के अनुसार, श्रीधर के माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है और पुश्तैनी संपत्ति उसके पिता के बड़े भाई के नाम थी. परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. आर्थिक तंगी के चलते उसने एक साइबर सेंटर ज्वाइन किया था.

श्रीधर ने अपनी समस्याओं को एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ साझा किया जो उसे जानता था. वह श्रीधर को एक मुस्लिम धर्मगुरु के पास ले गया. वहां आरोपी ने उससे मदद का वादा किया और उसके खाते में 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. उन्होंने श्रीधर से उनके निर्देशों का पालन करने और इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए कहा.

श्रीधर के विरोध करने पर आरोपियों ने रिवॉल्वर से धमकाया और हथियार उसके हाथ में देकर उसकी फोटो क्लिक कर ली. फोटो लेने के बाद आरोपी ने उसे धमकी दी कि वे उसकी फोटो वायरल कर देंगे और उसे आतंकवादी घोषित कर देंगे. शिकायत में श्रीधर ने आरोप लगाया कि आरोपी ने विरोध के बावजूद उसे बीफ खिलाया और विभिन्न जगहों पर कुरान पढ़ने के लिए भेजा. पुलिस ने आरोपी के धर्म परिवर्तन माफिया चलाने की संभावना की जांच शुरू कर दी है.

First Published : 13 Oct 2022, 08:49:02 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.