News Nation Logo

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया बोले- हिजाब पर विवाद BJP की सुनियोजित साजिश का हिस्सा

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Feb 2022, 06:48:14 PM
siddharamiya

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

कर्नाटक के पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Former Karnataka CM Siddaramaiah)ने हिजाब विवाद को भाजपा की सुनियोजित साजिश बताया है. उन्होंने कहा है कि एक समान पहनावे (code of uniform) पर बहस को  सत्र की शुरुआत में निर्धारित किया जाना चाहिए था. जनवरी-फरवरी के महीने में ऐसा करना जानबूझकर और एक खास मानसिकता के तौर पर किया गया था. यह मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से रोकने की है बीजेपी की साजिश है. हिजाब विवाद पर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है. उनका कहना है कि भाजपा यह सब जानबूझकर कर रही है. भाजपा नहीं चाहती कि मुस्लिम लड़कियां (Muslim girls) पढ़-लिखकर आगे बढ़ें.

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार इस (हिजाब विवाद) समस्या को हल कर सकती थी. अगर छात्र पगड़ी पहन सकते हैं तो छात्र हिजाब क्यों नहीं पहन सकते? लड़कियां इसे लंबे समय से पहन रही हैं, तब शांति भंग नहीं हुई थी. लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कह रही सरकार सिर्फ नाटक है.

कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ हिजाब विवाद (Hijab Row) धीरे-धीरे देशभर में फैलता गया है. इस बीच उडुपी के ही कॉलेज की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि कॉलेज के अधिकारी महिलाओं को माथे पर कुमकुम लगाकर कैंपस के अंदर नहीं जाने दे रहे हैं. वे इसे मिटाने के लिए कह रहे हैं. छात्रों को यह कहते हुए सुना गया कि यह उनकी संस्कृति है. पुलिस ने भी मामले को सुलझाने का प्रयास किया.

First Published : 20 Feb 2022, 06:48:14 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.