logo-image

आंध्र प्रदेशः रेल हादसे में 5 यात्रियों की मौत, तिरुपति भगदड़ में 3 घायल

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में सोमवार रात एक ट्रेन की चपेट में आने से 5 यात्रियों की मौत हो गई. ये हादसा जी जगदम मंडल के बथुआ गांव के पास हुआ.

Updated on: 12 Apr 2022, 02:42 PM

highlights

  • ट्रेन में तकनीकी खराबी की वजह से बाहर उतरे हुए थे यात्री
  • दूसरी ट्रैक पर अचानक आई ट्रेन ने लोगों को रौंद दिया
  • घटना में 5 लोगों की मौके पर ही हुई मौत, कई हुए घायल

विशाखापट्नम:

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में सोमवार रात एक ट्रेन की चपेट में आने से 5 यात्रियों की मौत हो गई. ये हादसा जी जगदम मंडल के बथुआ गांव के पास हुआ. पुलिस के मुताबिक बेंगलुरु-गुवाहाटी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे कुछ यात्री तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन के रुकने के बाद नीचे उतर गए. इसी दौरान दूसरे ट्रैक से गुजर रही भुवनेश्वर-मुंबई कोणार्क एक्सप्रेस  ने उन्हें कुचल दिया. इस दौरान ट्रेन की चपेट में आने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए. घटना के बाद वहां मौजूद मुसाफिरों में कौतूहल मच गया. इसके बाद लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शवों को ट्रैक से हटाया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया.

प्रशासन ने दिया मदद का भरोसा
श्रीकाकुलम जिला कलेक्टर श्रीकेश लठकर ने स्थानीय अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराने का निर्देश दिया है. वहीं, 
मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. अधिकारियों से घायलों का उपचार सुनिश्चित करने और मृतक व्यक्तियों के परिवारों को हर संभव मदद देने को कहा है.

 

तिरुपति भगदड़ में तीन लोग घायल
आंध्र प्रदेश के तिरुमाला स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन के लिए टिकट खरीदने के लिए मंगलवार की सुबह श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान पहले टिकट हासिल करने के लिए शुरू हुई मारा मारी के दौरान भगदड़ जैसी स्थिति बन गई. इस दौरान तीन श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.