logo-image

ईडी ने किया मंत्री डेवलपर्स के फाउंडर और प्रमोटर डायरेक्टर सुशील मंत्री को गिरफ्तार

शनिवार सुबह सुशील मंत्री को बेंगलुरु के विल्सन गार्डन थाने में पेश किया गया. एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट सुशील मंत्री के खिलाफ मनी लांड्रिंग के एक मामले की जांच कर रही है.

Updated on: 25 Jun 2022, 02:26 PM

highlights

  • ED ने  प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की
  • मंत्री डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर और प्रॉम्टर डायरेक्टर सुशील मंत्री गिरफ्तार
  • सुशील मंत्री को बेंगलुरु के विल्सन गार्डन थाने में पेश किया गया

 

नई दिल्ली:

एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने शनिवार को बेंगलुरु में मंत्री डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर और प्रॉम्टर डायरेक्टर सुशील मंत्री को गिरफ्तार कर  लिया है. शनिवार सुबह सुशील मंत्री को बेंगलुरु के विल्सन गार्डन थाने में पेश किया गया. एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट सुशील मंत्री के खिलाफ मनी लांड्रिंग के एक मामले की जांच कर रही है. इसी मामले को लेकर शुक्रवार को सुशील मंत्री को ईडी ने अपने बेंगलुरु स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया था.पूछताछ के कई घंटो के बाद आज ईडी ने सुशील मंत्री को  गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: विपक्षी पार्टियां जातिवादी, BSP को राष्ट्रपति चुनाव की बैठक में नहीं बुलाया: मायावती

दरअसल एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट को सुशील मंत्री कुछ मकान खरीदने वाले ग्राहकों ने ईडी में शिकायत की थी मंत्री डेवलपर्स ने उनसे पैसे लेकर घर नहीं दिए .शिकायत में उन्होंने कहा था की मंत्री डेवलपर्स उनसे लिए गए पैसों को मनी लांड्रिंग के जरिए छुपा रहे थे. एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने  प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट 2002 (15 ऑफ 2003) के तहत मामला दर्ज कर के जांच शुरू की.