News Nation Logo
Banner

कर्नाटक: मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की कुर्सी पर संकट? बीती रात हुई 5 मंत्रियों की बैठक

कर्नाटक (Karnataka) में सियासी नाटक एक बार फिर बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बीती रात पांच मंत्रियों ने बैठक की जिसके बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Sep 2020, 10:35:27 AM
BS Yediyurappa

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

Karnataka में सियासी सरगर्मी एक बार फिर तेज हो गई है. बीजेपी में एक बार फिर अंदरूनी उठापटक तेज हो गी है. कुछ दिनों से ये चर्चा चल रही है कि बीएस. येदियुरप्पा (bs yediyurappa) की मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से विदाई हो सकती है. हालांकि, भाजपा ने इन बातों का खंडन कर दिया है. हालांकि इस बात को जोर उस समय और मिल गया जब बीती रात बेंगलुरु में करीब पांच मंत्रियों के बीच पूरे मसले पर मंथन हुआ. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की गई कि येदियुरप्पा की विदाई जैसी स्थिति बनती है तो उसके बाद की रणनीति पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा में बना रिकॉर्ड, साढ़े 3 घंटे में दी गई 7 बिलों को मंजूरी

जानकारी के मुताबिक देर रात हुई बैठक में सुधाकर के अलावा बीएस पाटिल, आनंद सिंह, सोमशेखर, नागेश (निर्दलीय विधायक) भी शामिल रहे. ये वही विधायक हैं जो सिद्धारमैया की सरकार गिरने के बाद बीएस. येदियुरप्पा के भरोसे पर ही भाजपा के साथ आए थे. इन्हें बाद में मंत्री पद भी दिया गया था. माना जा रहा है कि अगर येदियुरप्पा की मुख्यमंत्री पद से विदाई होती है तो इन सभी पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं. ऐसे में इन सभी ने आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की.

यह भी पढ़ेंः Parliament Live : राज्यसभा की कार्यवाही का आज आखिरी दिन

दूसरी तरफ मीडिया में बीएस. येदियुरप्पा की विदाई की खबरों को बीजेपी ने सिरे से खारिज कर दिया है. बीजेपी ने एक बयान भी जारी किया. इसमें बीजेपी की ओर से कहा गया कि राज्य के नेतृत्व में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जा रहा है. मीडिया का कहना है कि बीएस येदियुरप्पा को उनकी बढ़ती उम्र और कई विधायकों और मंत्रियों की नाराजगी के कारण दिसंबर तक उनके पद से हटाया जा सकता है.

First Published : 23 Sep 2020, 10:28:30 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो