logo-image

CM BS येदियुरप्पा बोले- अगर नियमों का पालन हो तो होटल और रेस्तरां खोले जा सकते हैं, इसलिए...

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि रेस्तरां और होटलों को दोबारा खोलने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन केंद्र द्वारा निर्धारित एहतियाती उपायों का पालन अनिवार्य है.

Updated on: 06 Jun 2020, 06:12 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि रेस्तरां और होटलों को दोबारा खोलने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन केंद्र द्वारा निर्धारित एहतियाती उपायों का पालन अनिवार्य है. मुख्यमंत्री ने शनिवार को पर्यटन और परिवहन विभाग और विभिन्न हितधारकों के साथ बैठक की और राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने पर चर्चा की. यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक होटल संघों और परिवहन कंपनियों ने कहा कि वे सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे.

कर्नाटक सरकार ने कहा है कि वह आठ जून को धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्तरां और अन्य अतिथ्य सेवा को खोलने के लिए केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप कार्य करेगी. विज्ञप्ति के मुताबिक, बसों, होटलों और टैक्सी मालिक संघों ने बैठक में कुछ मांगें रखीं. मुख्यमंत्री ने उन्हें सूचित किया कि वह इन मांगों पर विचार करेंगे और उचित फैसला लेंगे.

मुख्यमंत्री ने दिशानिर्देश से जुड़ी एक पुस्तिका भी जारी की जिसका अनुपालन करना होगा. उप-मुख्यमंत्री लक्षमण सावदी, पर्यटन मंत्री सीटी रवि और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस बैठक में शामिल हुए. सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि निषिद्ध क्षेत्र से बाहर सफारी, ट्रैकिंग, जंगल निवास और रिजॉर्ट सामाजिक दूरी और स्वच्छता के विभिन्न नियमों का पालन करते हुए खोले जा सकते हैं.