logo-image

कोविड-19 : तमिलनाडु के शहरों को संक्रमण मुक्त करने का काम शुरू, शहर हुए वीरान

नगर निकायों ने अपने अपने इलाकों को संक्रमण मुक्त करने का काम तेज कर दिया है. चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुरै, सलेम और तिरुपुर में सड़कों पर केवल पुलिस गश्ती दल के वाहन और नगर निकाय के लोग ही दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 26 Apr 2020, 05:40 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के चेन्नई और कोयंबटूर सहित मुख्य शहरों में रविवार से पूरी तरह से बंद लागू हैं और किराने की और फल सब्जियों की दुकानें भी पूरी तरह से बंद हैं. नगर निकायों ने अपने अपने इलाकों को संक्रमण मुक्त करने का काम तेज कर दिया है. चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुरै, सलेम और तिरुपुर में सड़कों पर केवल पुलिस गश्ती दल के वाहन और नगर निकाय के लोग ही दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या हुई 1843

इसके अलावा, चेन्नई के नज़दीक के क्षेत्र और चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिले के अंतर्गत आने वाले इलाकों और कुड्डालोर, तिरुवूर और नागपट्टिनम आज पूरी तरह से बंद हैं. सुबह हुई बारिश से एक ओर लोगों को राहत मिली है वहीं ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन के स्वास्थ्य कर्मियों को राहत नहीं हैं और वे घर-घर जा कर पता लगा रहे हैं कि किसी को जुकाम, बुखार जैसे लक्षण तो नहीं हैं. चेंगलपेट सहित सभी जिलों में बारिश हुई. अधिकारियों ने बताया कि सभी शहरों को संक्रमण मुक्त करने का काम किया गया और निरुद्ध क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दिया गया. इस दौरान दूध की आपूर्ति बाधित नहीं हुई क्योंकि सरकार द्वारा संचालित ‘अविन’ (तमिलनाडु को-ऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर्स फ़ेडरेशन) ने हमेशा की तरह अपने उपभोक्ताओं के दरवाजे तक दूध पहुंचाया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली वालों के राहत भरी खबर, CM केजरीवाल बोले लॉकडाउन में दी जाएगी ढील

यहां सिर्फ कोयमबेडु सब्जी बाजार को खोलने की अनुमति दी गई थी लेकिन यहां कम ही लोग आए क्योंकि जनता को बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी . व्यापारियों ने कहा कि कुछ फेरीवाले और ठेले वाले सब्जियां खरीदने के लिए आए थे और ताजी फल सब्जियों की आवक भी कम ही हुई थी. कोयमबेडु बाजार अन्ना अनाथू व्याबरिगल पोधुनाला संगम (सामान्य व्यापारी कल्याण संघ) के अध्यक्ष जयरामन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया,“ बाजार सुनसान हैं क्योंकि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले. मेरे जैसे कई लोग जिन्होंने सुबह दुकानें खोलीं थीं, उन्होंने दोपहर के समय दुकाने बंद कर दीं क्योंकि ज्यादा खरीदार ही नहीं थे. तमिलनाडु में संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही 24 अप्रैल को मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चेन्नई, कोयम्बटूर और मदुरै में रविवार से चार दिनों के पूर्ण बंद की घोषणा की.