News Nation Logo

कन्नड़ अभिनेता के खिलाफ हिंदू भावनाओं को आहत करने की शिकायत दर्ज

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Oct 2022, 06:28:21 PM
Chetan Ahima

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

उडुपी:  

हिंदू जागरण वेदिके ने कन्नड़ अभिनेता चेतन अहिंसा के खिलाफ कर्नाटक के उडुपी जिले में कथित तौर पर हिंदू भावनाओं को आहत करने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. आरएसएस से जुड़े एक दक्षिणपंथी समूह हिंदू जागरण वेदिक ने सुपरहिट कांतारा फिल्म में इस्तेमाल किए गए भूत कोला की परंपरा पर टिप्पणी करते हुए अभिनेता चेतन अहिंसा ने अपमानजनक बयान जारी किया था. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अभिनेता ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है.

अभिनेता चेतन अहिंसा ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया. हिंदू समूह ने पुलिस से अभिनेता को पुलिस स्टेशन बुलाने और हिंदुओं को आहत करने वाले बयान देने से रोकने का आग्रह किया है. कांतारा फिल्म के निर्देशक और नायक ऋषभ शेट्टी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, चेतन अहिंसा ने कहा था कि भूत कोला की परंपरा हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है और यह हिंदू धर्म के अस्तित्व में आने से पहले भी मौजूद थी.

उन्होंने कहा था- जैसे हिंदू भाषा को थोपा नहीं जा सकता, वैसे ही लोगों पर हिंदुत्व नहीं थोपा जा सकता. भूत कोला भूमि के मूल निवासियों की परंपरा है. यह हिंदू धर्म के तहत नहीं आएगा, चेतन अहिंसा ने एक विवाद को भड़काने की बात कही थी.

First Published : 20 Oct 2022, 06:28:21 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.