News Nation Logo

दिल्ली से लौटते ही बोले CM येदियुरप्पा, 13 जनवरी को होगा कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि 13 जनवरी को कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. येदियुरप्पा रविवार को ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर लौटे हैं.

IANS | Updated on: 11 Jan 2021, 09:37:31 AM
B S Yediyupappa

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक मंत्रिमंडल में 7 नए मंत्री शामिल किए जाएंगे और यह विस्तार 13 जनवरी को होगा. यह बात मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने रविवार की रात को कही. येदियुरप्पा ने नई दिल्ली से वापस आने के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि भाजपा आलाकमान ने मंत्रिमंडल में 7 विधायकों को शामिल करने की अनुमति दे दी है. ये मंत्री 13 जनवरी की दोपहर को शपथ ग्रहण करेंगे, क्योंकि 14 जनवरी को 'हब्बा' (मकर संक्रांति पर्व) है."

हालांकि, मुख्यमंत्री ने उन विधायकों के नाम नहीं बताए हैं, जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना है. उन्होंने कहा, "13 जनवरी की दोपहर को शपथ लेने जा रहे मंत्रियों की सूची को कल (सोमवार) को अंतिम रूप दिया जाएगा."

मुख्यमंत्री ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से मुलाकात की थी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रभारी अरुण सिंह शामिल थे.

बता दें कि 34-सदस्यीय मंत्रालय का तीसरी बार विस्तार हो रहा है, इसमें अभी 7 पद खाली हैं. इससे पहले 20 अगस्त 2019 को पहला और 6 फरवरी 2020 को कैबिनेट का दूसरा विस्तार किया गया था. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई, 2019 को तीसरी बार भाजपा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. 

First Published : 11 Jan 2021, 09:37:31 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.