News Nation Logo

पाला बदलकर भाजपा में आए विधायकों को येदियुरप्पा ने बताया भविष्य के...

कर्नाटक विधायक येदियुरप्पा भाजपा का बृहस्पतिवार को दामन थामने वाले, अयोग्य ठहराए गए अधिकतर विधायकों को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भविष्य के ये कहे हैं.

Bhasha | Updated on: 14 Nov 2019, 04:56:31 PM
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा

बेंगलुरु:

भाजपा का बृहस्पतिवार को दामन थामने वाले, अयोग्य ठहराए गए अधिकतर विधायकों को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने “भविष्य के विधायक और मंत्री” करार दिया है. उन्होंने आश्वासन दिया कि जो वादा किया गया है उसे निभाया जाएगा. ऐसे में इसे स्पष्ट संकेत के तौर पर देखा जा रहा है कि ये विधायक पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में इन विधायकों के उपचुनावों में खड़े होने का रास्ता साफ किया है. ऐसे में यह आश्वासन मुख्यमंत्री की तरफ से कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य विधायकों का पार्टी में स्वागत करने के दौरान सामने आया. बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “इन 17 कांग्रेस-जद(एस) विधायकों के विधायक पद और कुछ के मंत्री पद भी छोड़ने के बलिदान की वजह से, मैं मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सका.”

अयोग्य ठहराए गए विधायकों और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए येदियुरप्पा ने कहा, “मुख्यमंत्री होने के नाते और पार्टी अध्यक्ष के साथ मैं आपको यह आश्वस्त करना चाहूंगा कि हम आपसे किए गए वादे का अक्षरश: पालन करेंगे और आपको धोखा नहीं देंगे.” उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कर्नाटक में 17 कांग्रेस-जद (एस) विधायकों की अयोग्यता बरकरार रखी थी, लेकिन उन्हें उपचुनाव में खड़े होने की इजाजत दे दी थी.

येदियुरप्पा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से छोटे-मोटे मतभेदों को भुलाकर उपचुनावों में पार्टी की जीत के लिए काम करने को कहा. उन्होंने कहा, “हम सौ फीसद 15 की 15 सीटें जीतेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है, मैं पार्टी में शामिल होने वालों को यह आश्वस्त करना चाहता हूं. पूर्व विधायकों को मेरी शुभकामनाएं, जो भविष्य के विधायक और मंत्री भी हैं.” भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए इन 15 में से कम से कम छह सीटों पर जीत दर्ज करने की जरूरत है.

First Published : 14 Nov 2019, 04:56:31 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.