logo-image

Bengaluru blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुआ विस्फोट, हादसे में कई जख्मी

Bengaluru Blast: बेंगलुरु शहर में शुक्रवार को राजाजीनगर इलाके (Rajajinagar) में एक लोकप्रिय भोजनालय, द रामेश्वरम कैफे (The Rameshwaram Cafe Blast) में विस्फोट हुआ.

Updated on: 01 Mar 2024, 03:34 PM

नई दिल्ली :

Bengaluru Blast: बेंगलुरु शहर में शुक्रवार को राजाजीनगर इलाके (Rajajinagar) में एक लोकप्रिय कैफे, द रामेश्वरम कैफे (The Rameshwaram Cafe Blast) में विस्फोट हुआ. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आग लगने का कारण सिलेंडर विस्फोट बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में अब तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है, हालांकि विस्फोट में पांच लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि, हादसे में जख्मी लोगों को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां उनकी गंभीर चोटों का इलाज जारी है. 

गौरतलब है कि, इस भयनाक विस्फोट के दृश्य सोशल मीडिया पर भी सामने आए, जिसमें इलाके में भारी भीड़ जमा दिखाई दे रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के एक वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि एक दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची थी. 

मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, कथित तौर पर विस्फोट से मशहूर कैफे को थोड़ा बहुत नुकसान भी हुआ है. पुलिस और अग्निशमन विभाग सहित अधिकारी आग बुझाने और आगे की क्षति को रोकने के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं. 

व्हाइटफील्ड फायर स्टेशन ने इस हादसे से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया कि, “हमें फोन आया कि रामेश्वरम कैफे में सिलेंडर विस्फोट हुआ है. हम मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का विश्लेषण कर रहे हैं.'' इसके साथ ही फोरेंसिक विशेषज्ञ की एक टीम भी कैफे पहुंची और कथित तौर पर विस्फोट के सटीक कारण का आकलन की तफ्तीश करने लगी. फिलहाल मामले में आगे की तफ्तीश जारी है, वहीं अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.