logo-image

हाथ में माचिस.. आत्महत्या की कोशिश! जानें कैसे फायर ब्रिगेड ने सही वक्त पर बचाई 2 जिंदगियां

ग्निशमन कर्मियों से पहले महिला के परिवार वाले उसे बाहर निकालने की कई कोशिश कर चुके थे. मगर जब उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली, तो अग्निशमन कर्मियों की टीम को काम पर लगाया गया. जब टीम महिला के अपार्टमेंट पर पहुंची, तो वो दरवाजा खोलने से इनकार करने लगी.

Updated on: 04 Jan 2024, 10:58 PM

नई दिल्ली :

बेंगलुरु में अग्निशमन कर्मियों ने एक महिला को अपने बच्चे के साथ आत्महत्या करने से बचा लिया. मामला व्हाइटफील्ड के नागोंडनहल्ली में श्रीनिधि एलायंस अपार्टमेंट का है, जहां 37 साल की महिला अपने 5 साल के बच्चे के साथ, कथित तौर पर घर में मौजूद गैस सिलेंडर से लीक होकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी. मगर इससे पहले की कोई अनहोनी होती, अग्निशमन कर्मियों की एक टीम पहली ही घर में घुस गई और महिला और उसके बच्चे को बाहर लाया गया. इसके बाद की तस्वीरों में महिला को अधिकारियों का विरोध करते देखा गया...

गौरतलब है कि, अग्निशमन कर्मियों से पहले महिला के परिवार वाले उसे बाहर निकालने की कई कोशिश कर चुके थे. मगर जब उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली, तो अग्निशमन कर्मियों की टीम को काम पर लगाया गया. जब टीम महिला के अपार्टमेंट पर पहुंची, तो वो दरवाजा खोलने से इनकार करने लगी.

हाथ में माचिस.. मौत की कोशिश

वहीं दूसरी ओर महिला अंदर अपने हाथ में माचिस पकड़कर खुद को आग लगाने की कोशिश कर रही थी. हालांकि इससे पहले की वो सफल हो पाती, टीम रॉड की मदद से महिला के अपार्टमेंट में प्रवेश कर गई, और उसके हाथ से माचिस छीनकर उसे रोक दिया. इसके बाद उसे और उसके पांच साल के मासूम बच्चे को बाहर निकाला गया. महिला सुरक्षित अपार्टमेंट से बाहर आने के बाद, अग्निशमन कर्मियों की टीम का जोर-जोर से विरोध करने लगी. 

गौरतलब है कि, अग्निशमन कर्मियों की अर्जेंट एक्शन ने दो जिंदगियों को मौत के मुंह से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. अगर थोड़ी से भी देर होती, तो मामला बद से बदत्तर हो सकता था. मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, महिला कथित तौर पर परिवार के साथ बार-बार होने वाले झगड़े से परेशान थी. महिला ने ये खौफनाक कदम तब उठाया जब उसका पति काम पर गया हुआ था. फिलहाल बेंगलुरु की व्हाइटफील्ड पुलिस घटना की जांच कर रही है.