logo-image
लोकसभा चुनाव

Bengaluru Cafe Blast: NIA के हाथ लगा ब्लास्ट का मस्जिद कनेक्शन, बरामद किया सबूत

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के संदिग्ध की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों में संदिग्ध को बिना टोपी और मास्क के बस में यात्रा करते हुए दिखाया गया है.

Updated on: 07 Mar 2024, 01:16 PM

नई दिल्ली :

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के संदिग्ध की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों में संदिग्ध को बिना टोपी और मास्क के बस में यात्रा करते हुए दिखाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध की बेसबॉल टोपी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा पास की एक मस्जिद के बाहर से बरामद की गई है. सूत्रों का कहना है कि, ऐसा लगता है कि बेंगलुरु के संदिग्ध ने विस्फोट के बाद अपने कपड़े बदल लिए हैं. गौरतलब है कि, संदिग्ध से जुड़ी कुछ तस्वीरें 1 मार्च के सीसीटीवी फुटेज में सामने आए थे, जब बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में द रामेश्वरम कैफे में बम विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए थे.

सीसीटीवी कैमरे में सुबह लगभग 10.45 बजे कैफे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक बस स्टॉप पर एक सार्वजनिक बस में संदिग्ध का आगमन देखा गया, फिर सुबह 11.34 बजे कैफे में उसका प्रवेश, 11.43 बजे बाहर निकलना और उसके बाद एक बस स्टॉप पर पैदल चलना भी सीसीटीवी में कैद हुआ था.

गौरतलब है कि, बुधवार को एनआईए ने संदिग्ध के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की और उसका सीसीटीवी फुटेज भी पोस्ट किया है. कैफे में दोपहर 12.56 बजे हुए विस्फोट से एक घंटे पहले, संदिग्ध के आगमन से लेकर उसके भागने तक के सीसीटीवी ट्रेल से उसके चेहरे की विशेषताओं सहित कुछ प्रमुख सुराग मिले हैं. 

सूत्रों से पता चला है कि, संदिग्ध ने कई सार्वजनिक बसों में यात्रा की, इसमें आईईडी लगाने और घटनास्थल से फरारा होना भी शामिल है. इस बीच वो कई बार रुका भी, जिसमें घटना स्थल से कुछ किलोमीटर दूर एक मुस्लिम धार्मिक केंद्र भी शामिल था. 

आईई ने बुधवार को अपने सूत्रों के हवाले से कहा कि, कैफे में उपस्थिति के दौरान संदिग्ध ने जो बेसबॉल टोपी पहनी थी, वह एक मस्जिद के बाहर से पाई गई है, जहां भगदड़ के दौरान उसे रोका गया था. सूत्रों के हवाले से आगे बताया गया कि, संदिग्ध ने एक स्टॉपओवर के दौरान अपनी पोशाक बदल ली, जहां टोपी को हटा दिया गया.