logo-image

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनी तो बीएस येदियुरप्‍पा होंगे मुख्‍यमंत्री: सदानंद गौड़ा

सदानंद गौड़ा ने कहा कि कर्नाटक में हम सबसे बड़ी पार्टी हैं. सरकार गिरने की स्‍थिति में बीजेपी को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए.

Updated on: 06 Jul 2019, 04:21 PM

highlights

  • कांग्रेस के 8 और जद एस के 3 विधायकों ने दिया है इस्‍तीफा
  • कुमारस्‍वामी सरकार पर संकट मंडराया, सीएम अभी हैं विदेश में
  • कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल बेंगलुरू के लिए रवाना 

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का मौका मिला तो बीएस येदियुरप्‍पा ही मुख्‍यमंत्री होंगे. केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने शनिवार को यह महत्‍वपूर्ण संकेत दिए. उधर, कुमारस्‍वामी सरकार पर खतरा बढ़ गया है, जबकि 11 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया है. 11 विधायकों में 8 कांग्रेस के और 3 जनता दल सेक्‍युलर के हैं. सदानंद गौड़ा ने कहा, यह राज्‍यपाल का विशेषाधिकार है कि वे बुलाते हैं या नहीं. हम अपनी बात करें तो निश्‍चित रूप से हम सरकार बनाने को तैयार हैं. राज्‍य में हम सबसे बड़ा दल जो हैं और हमारे पास 105 विधायक भी हैं.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक: संकट में कुमारस्वामी सरकार, 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने बुलाई आपात बैठक

कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर के विधायकों के पार्टी छोड़ने के सवाल पर सदानंद गौड़ा ने कहा कि उन्‍हें लगा होगा कि यही पार्टी छोड़ने का उचित समय है. विधायकों को लगा होगा कि कांग्रेस और जद एस के साथ रहकर वे खुद के साथ और अपने क्षेत्र के लोगों के साथ न्‍याय नहीं कर पाएंगे.

दूसरी ओर, कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल सरकार पर खतरे को देखते हुए बेंगलुरू के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी अभी राज्‍य में निवेश को आकर्षित करने के लिए अमेरिका गए हुए हैं. एक दिन बाद उनके लौटने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में BJP का 'ऑपरेशन लोटस' लाया रंग, अल्पमत में कुमारस्वामी सरकार

इससे पहले शनिवार दोपहर बाद  कर्नाटक सरकार पर उस समय संकट मंडराने लगा, जब कांग्रेस के 8 और जनता दल सेक्‍युलर के 3 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया. विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार ने इस बात की पुष्‍टि की. उन्‍होंने कहा, 11 विधायक मेरे ऑफिस आकर इस्‍तीफा दे चुके हैं. मैं मंगलवार को कार्यालय जाकर उन्‍हें देखूंगा.