logo-image

AP: चंद्रबाबू नायडू की रैली में भगदड़, तीन की मौत; दर्जनों घायल

Three people died and several were injured during a public meeting held by TDP leader N Chandrababu Naidu in Guntur, AP: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू की रैली में भगदड़ मचने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई...

Updated on: 02 Jan 2023, 12:07 AM

highlights

  • चंद्रबाबू नायडू की रैली में भगदड़
  • हादसे में तीन की मौत, दर्जनों घायल
  • कुछ समय पहले भी हुआ था बड़ा हादसा, 8 की गई थी जान

गुंटूर:

Three people died and several were injured during a public meeting held by TDP leader N Chandrababu Naidu in Guntur, AP: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू की रैली में भगदड़ मचने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में दर्जनों लोगों को चोटें आई हैं, जिसमें से डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाकी लोगों को शुरुआती इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. ये हादसा आंध्र प्रदेश के गुंटूर में हुआ है. इस हादसे पर चंद्रबाबू नायडू ने दुख जताया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने भी हादसे में मारे गए लोगों के लिए शोक जताया है.

गुंटूर में भीड़ हो गई थी अनियंत्रित

जानकारी के मुताबिक, ये रैली चंद्रबाबू नायडू की थी. गुंटूर की इस रैली में भीड़ अधिक होने की वजह से ये हादसा हुआ. हादसे के समय खुद पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू मंच पर मौजूद थे. उन्होंने हादसे को लेकर दुख जताया है और कहा है कि वो हादसों से टूट गए हैं. उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये मदद का भी ऐलान किया है. बता दें कि उनकी रैली में कुछ दिनों पहले भी एक हादसा हुआ था, जिसमें 8 लोग मारे गए थे. वो हादसा नेल्लोर में हुआ था. 

ये भी पढ़ें: Croatia: Euro Zone का दायरा बढ़ा, EU के वीजा फ्री देशों की बढ़ी संख्या

मुख्यमंत्री ने जताया दुख, कही ये बात

इस हादसे के बाद चंद्रबाबू नायडू के राजनीतिक प्रतिद्वंदी और आंध्र प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि रैली के आयोजकों को भीड़ के जुटने का सही अंदाजा लगाना चाहिए था. इसके अलावा उन्होंने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दे दिये हैं. उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है. साथ ही ये भी कहा कि हादसे के पीछे प्रशासनिक अमले के किसी भी अधिकारी की लापरवाही पाई गई, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. इसके अलावा घायलों के लिए भी 50 हजार रुपये के आर्थिक मदद की बात कही है.