News Nation Logo

वैक्सीन लगवाने के बाद बुखार की चपेट में आई आंध्र की महिला ने तोड़ा दम

उन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल में एक पखवाड़े पहले कोविड-19 वैक्सीन लगाई गई थी. वैक्सीन लगने के बाद दूसरे दिन ही नारायणम्मा को बुखार चढ़ गया था. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Feb 2021, 12:58:07 PM
vaccinated

वैक्सीनेशन (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश में कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला में कुछ दिन पहले ही कोविड-19 वैक्सीन लगवाने वाली 58 वर्षीय आंगनवाड़ी शिक्षिका की मौत हो गई है. पुलिवेंदुला के अहोबिलापुरम इलाके की निवासी टी. नारायणम्मा का गुरुवार रात निधन हो गया. उन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल में एक पखवाड़े पहले कोविड-19 वैक्सीन लगाई गई थी. वैक्सीन लगने के बाद दूसरे दिन ही नारायणम्मा को बुखार चढ़ गया था. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने जांच की गई तो उन्हें टाइफाइड बुखार पाया गया, जिसके बाद उन्हें कडप्पा के रिम्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.

हालांकि, वह घर लौट आई, क्योंकि वह रिम्स में बुखार से उबर नहीं पाई थी. नारायणम्मा की गुरुवार रात घर लौटने के एक घंटे के भीतर मृत्यु हो गई. अब उनके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि उनकी मृत्यु इसलिए हुई है, क्योंकि वैक्सीन विफल रही है. आंध्र प्रदेश में कोरोना वैक्?सीन लगवाने के बाद एक गांव की एक वॉलंटियर (स्वयंसेवक) पी. ललिता की मौत हो गई थी. सरकार की तरफ से मृतका के परिवार को मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपये दिए गए हैं. आरोप है कि ललिता की मौत कोरोनावायरस वैक्सीन शॉट लेने के बाद आई जटिलताओं से हुई थी.

भारत में वैक्सीनेशन के बाद 28 मौतें लेकिन अलग वजहें

28 साल की ललिता ने आठ अन्य स्वयंसेवकों के साथ वैक्सीन शॉट लिया था और अन्य सभी को सिरदर्द और बुखार जैसे लक्षण दिखाई दिए, ललिता की हालत ज्यादा ही गंभीर हो गई. हालांकि वह दवा ले रही थी और घर पर ही रहती थी, लेकिन जल्द ही उसकी बीमारी से मौत हो गई. आपको बता दें कि भारत में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के बाद अभी तक कुल 28 लोगों की मौत हुई है लेकिन इसकी वजह वैक्सीन नहीं रही है ये अलग-अलग वजहों से हुई थी.

भारत में कोरोना के माामले एक करोड़ से भी ज्यादा
एएनआई के मुताबिक, भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है, लेकिन मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इनमें से कोई भी मौत वैक्सीन की वजह से नहीं हुई है. भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना की वजह से 155,447 लोगों की मौत हो गई है. जबकि दुनिया में कोरोना के कुल केस की संख्या 107,778,443 हो चुकी है और जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 23 लाख 68 हजार को पार कर गई है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Feb 2021, 12:58:07 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो