News Nation Logo

नगर निगम चुनाव के नतीजों को जगन ने बताया लोगों की जीत

नतीजों के बाद रेड्डी ने कहा, यह राज्य के लोगों की बड़ी जीत है. ईश्वर की कृपा से सभी बहनों, भाइयों, दोस्तों, दादा-दादी और नाना-नानी ने पूरे दिल से हमें आशीर्वाद दिया है जिसके कारण यह ऐतिहासिक जीत मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Mar 2021, 07:46:01 PM
ysr win

वाईएसआर की जीत (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • जगन मोहन रेड्डी ने बताया जनता की जीत
  • चंद्र बाबू नायडू पर सज्जला रामकृष्ण रेड्डी का हमला
  • 12 निगमों में से 11 में वाईएसआरसीपी की जीत

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश में हाल ही में हुए शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव में पार्टी को मिली शानदार जीत को मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने लोगों की जीत बताया है. इन चुनाव में 12 निगमों में से 11 में युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRPC) जीती है, जिसका श्रेय पार्टी के प्रमुख और सीएम रेड्डी ने राज्य के लोगों को दिया है. नतीजों के बाद रेड्डी ने कहा, यह राज्य के लोगों की बड़ी जीत है. ईश्वर की कृपा से सभी बहनों, भाइयों, दोस्तों, दादा-दादी और नाना-नानी ने पूरे दिल से हमें आशीर्वाद दिया है जिसके कारण यह ऐतिहासिक जीत मिली है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के इस भरोसे के कारण अब उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है. उन्होंने वादा किया कि वह सभी के लिए और अच्छा काम करने की कोशिश करेंगे. साथ ही उन्होंने चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों को भी बधाई दी. संयोग से इन चुनावों में मुख्यमंत्री ने ना तो प्रचार किया और ना ही चुनावों को लेकर कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने पूरे तौर पर अपनी कल्याणकारी योजनाओं और गवर्नेस पर भरोसा किया.

इन चुनावों में 12 निगमों में से 11 में वाईएसआरसीपी ने जीत हासिल की है, जबकि एलुरु निगम के नतीजों का अब भी इंतजार है, क्योंकि हाई कोर्ट ने यहां की मतगणना रद्द कर दी थी. इसके अलावा पार्टी ने 75 में से 73 नगरपालिकाओं में भी जीत का परचम लहराया है. बाकी 2 सीटों माईडुकुरु और ताडिपत्री में तेलुगू देशम पार्टी की जीत हुई है. वैसे सूत्रों का कहना है कि माईडुकुरू में भी वाईएसआरसीपी को अध्यक्ष का पद मिल सकता है.

तेलुगुदेशम को दी करारी शिकस्त
आंध्र प्रदेश म्युनिसिपल चुनाव में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRC) ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) को करारी शिकस्त दी है. अमरावती सेंटीमेंट रहने वाले विजयवाड़ा और गुंटूर नगर निगम सहित विशाखापट्टणम स्टील प्लांट के निजीकरण के मद्देनजर टीडीपी ने विशाखापट्टणम के मेयर की कुर्सी पर अपनी नजरें गड़ाई रखी थी, लेकिन ताड़ीपत्री और मैदुकूरु जैसी छोटी म्यूनिसिपालिटियों को छोड़कर अधिकांश जगहों पर उसका पदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

चंद्रबाबू नायडू पर सज्जला रामकृष्णा रेड्डी का निशाना
आपको बता दें कि इसके पहले पंचायत चुनाव और अब म्युनिसिपल चुनाव के नतीजे आने के बाद वाईएसआरसीपी के नेता सज्जला रामकृष्णा रेड्डी ने टीडीपी सुप्रीमो  चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए कहा कि, अमरावती के नाम पर टीडीपी प्रमुख ने कृष्णा और गुंटूर जिलों के लोगों को गुमराह किया. उन्होंने ये भी कहा कि राज्य के लोग चंद्रबाबू की सोच और सिद्धांतों पर विश्वास करने की स्थिति में नहीं है. उन्होंने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि चंद्रबाबू नायडू को चुनावी हथकंडों और रणनीति को ही राजनीति मानने वाले व्यक्ति बताया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 04:42:35 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.