logo-image

कर्नाटक में प्रशासन अलर्ट : बारिश से 13 जिले प्रभावित, 12 लोगों की मौत

कर्नाटक में मानसून की वजह से 1 जून से कई इलाकों में हुई भारी बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों तक कोस्टल कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

Updated on: 08 Jul 2022, 09:39 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में मानसून की वजह से 1 जून से कई इलाकों में हुई भारी बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों तक कोस्टल कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. लिहाजा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को सभी जिला अधिकारियों के साथ एक बैठक की और प्रशासन को अलर्ट रहने की हिदायत दी है. उन्होंने जरूरत पड़ने पर तुरंत एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद लेने के आदेश भी दिए हैं. गौरतलब है कि दक्षिणा कनाडा, उतर कन्नाडा और उडुपी जिलों में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव भी हुआ है.

पिछले एक महीने से हो रही बारिश की वजह से हुए नुकसान का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अब तक बारिश की वजह से कुल 13 जिले प्रभावित हुए हैं. इन 13 जिलों के 37 गांव में अब तक 12 लोगों और 65 जानवरों की मौत हो गई है. प्रभावित इलाकों में प्रशासन ने चार केयर सेंटर्स भी खोले हैं, जहां पर बारिश से प्रभावित लोगों को रखा जा रहा है.

जिन लोगों को मकानों को नुकसान पहुंचा है, उन्हें तुरंत दस हजार रुपये मुआवजे के तौर पर देने के निर्देश भी दिए गए हैं. रेस्क्यू और रिलीफ ऑपरेशन के लिए सरकार ने 735 करोड़ रुपये रखे हैं.