News Nation Logo
Banner

ओडिशा में पुजारी के 'आशीर्वाद' पर उठे सवाल, वीडियो हुआ वायरल

ओडिशा के Khordha जिले के Banpur एरिया में एक ऐसी ही पूजा का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है जिस पर काफी सवाल उठ रहे हैं.

By : Vikas Kumar | Updated on: 11 Oct 2019, 10:22:03 AM
ओडिशा में पुजारी के आशीर्वाद पर उठे सवाल

ओडिशा में पुजारी के आशीर्वाद पर उठे सवाल (Photo Credit: ANI)

highlights

  • साऊथ इंडिया अपनी अनोखी पूजा पद्धति को लेकर कई बार खबरों में आता रहता है.
  • इस बार भी विजयादशमी पर एक ऐसी ही पूजा का वीडियो वायरल हो रहा जिस पर खूब बवाल मचा है.
  • वीडियो में भक्तों के ऊपर जिस तरह से पुजारी आशीर्वाद दे रहा है, उसे लेकर विवाद मचा है. 

नई दिल्ली:

साऊथ इंडिया (South India) अपनी अनोखी पूजा पद्धति को लेकर कई बार खबरों में आता रहता है. इस बार भी एक अनोखी पूजा पर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, Odisha में विजयादशमी (Vijayadashmi) के मौके पर एक ऐसी पूजा होती है जो विवादों के घेरे में है और इस पर जमकर बवाल हो रहा है. वैसे तो ये आस्था की बात है फिर भी ये कैसी आस्था है जो एक पुजारी को भगवान के भक्तों पर पैर रखने को मजबूर करता है.

ओडिशा के Khordha जिले के Banpur एरिया में एक ऐसी ही पूजा का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है जिस पर काफी सवाल उठ रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर पुजारी की खूब आलोचना हो रही है.

यह भी पढ़ें: इस दिवाली घर लाएं ये 5 चीजें, फिर देखें चमत्‍कार, दूर हो जाएगी पैसों की किल्‍लत

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सबसे पहले ये पुजारी एक बच्चे के सिर पर पैर रखता है और फिर आगे अन्य भक्तों के साथ भी ऐसा ही करता है. पुजारी हर भक्त को इसी तरह से आशीर्वाद देता दिख रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब पुजारी से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि जजमान पर हम पर भरोसा है. कुछ लोग इस पूजा का गलत प्रचार कर रहे हैं, वे इस पूजा के बारे में नहीं जानते है.

यह भी पढ़ें: दिवाली (Diwali 2019) से पहले इन 8 चीजों को घर से दिखाएं बाहर का रास्‍ता, बरसेंगी लक्ष्मी

बता दें कि इसके पहले केरल के सबरीमाला मंदिर (Sabrimala Temple) में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भी काफी बवाल मचा था. दरअसल, साऊथ इंडिया का कल्चर काफी अलग है और यहां लोग अपने पुराने तरीकों को बहुत ही स्ट्रांग तरीके से मानते है जिसका सीधा उदाहरण हमें तमिल का जल्लीकट्टू में देखने को मिलता है.

First Published : 11 Oct 2019, 10:05:10 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×