News Nation Logo
Banner

30 फुट गहरे बोरवेल में गिरा 2 साल का बच्चा, 16 घंटों से जारी रेस्कयू ऑपरेशन

विजया बास्कर ने शनिवार सुबह कहा कि बोरवेल में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है. उन्होंने बताया कि लड़का जीवित है और मौके पर मौजूद अधिकारी उसे रोते हुए सुन पा रहे हैं.

By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Oct 2019, 09:34:51 AM
बोरवेल में गिरा बच्चा

बोरवेल में गिरा बच्चा (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के एक गांव में 30 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे को बचाने के लिए शनिवार को भी प्रयास जारी हैं. बच्चा शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे बोरवेल में गिर गया था, जिसके बाद रात में वह ट्यूब से भी नीचे गिरकर 70 फुट पर जाकर अटक गया. एक टीवी चैनल से बात करते हुए तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजया बास्कर ने शनिवार सुबह कहा कि बोरवेल में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है. उन्होंने बताया कि लड़का जीवित है और मौके पर मौजूद अधिकारी उसे रोते हुए सुन पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: यूं ही बीजेपी के चाणक्‍य नहीं हैं अमित शाह, जब तक हरियाणा में बाजी पलटी नहीं, चैन नहीं लिया

दमकल विभाग और अन्य लोग शुक्रवार शाम से ही बचाव के प्रयास कर रहे हैं. शुरुआत में बच्चे तक पहुंचने के लिए बोरवेल के पास गड्ढा खोदने के लिए मशीनों को काम पर लगाया गया, लेकिन इलाका चट्टानी होने के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. इसे तोड़ने के प्रयास से कंपन पैदा होती है, जो बोरवेल के अंदर मिट्टी को धकेल सकती है, जिससे बच्चा और अधिक गहराई में पहुंच सकता हैबाद में बचाव दल ने एक विशेष उपकरण 'बोरवेल रोबोट' का इस्तेमाल किया, लेकिन वह भी सफल नहीं रहा. 

यह भी पढ़ें: कमजोर पड़ा मोदी मैजिक, लोकसभा के मुकाबले विधानसभा चुनाव में NDA का वोट प्रतिशत घटा

फिलहाल बच्चे को बहार निकालने के लिए रेस्क्यू लगातार जुटी हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन पिछले 16 घंटों से जारी है लेकिन अभी तर कामयाबी नहीं मिल पाई है.  

First Published : 26 Oct 2019, 09:32:08 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो