News Nation Logo

विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा का लोकार्पण, 369 ऊंचाई फ़ीट की है शिव प्रतिमा

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 06 Oct 2022, 09:49:01 PM
shiv

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में  बनी विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा “विश्वास स्वरूपम" का लोकार्पण महोत्सव को लेकर भव्य तैयारियां की जा रही है. यह महोत्सव  29 अक्टूबर से 6 नवंबर तक आयोजित होगा. जिसमें राजस्थान सहित कई देशी विदेशी लोग शिरकत करेंगे, यह प्रतिमा 369 फीट ऊंची है, जो कि विश्व में सबसे ऊंची शिव प्रतिमा है, खास बात यह कि लोकार्पण महोत्सव में ही भक्तगणों और श्रद्धालुओं को मुरारी बापू की 9 दिवसीय रामकथा को  सुनने का मौका भी मिलेगा. संत कृपा सनातन संस्थान के ट्रस्टी मदन पालीवाल ने  प्रेसवार्ता कर बताया कि महादेव के इस महा महोत्सव में 9 दिन तक धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक आयोजनों की धूम रहेगी,  औऱ मुरारी बापू की 9 दिवसीय रामकथा इस महोत्सव को चार चांद लगाएगी, और देश दुनियां से आने वाले लाखों श्रोता इसके गवाह बनेंगे.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: 27,312 रुपए तक बढ़ गई सैलरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी

369 ऊंची इस शिव की प्रतिमा को तत पदम् संस्थान ने बनवाया है. संस्थान के ट्रस्टी मदन पालीवाल ने कहा कि वर्षों पहले श्रीनाथ जी की नगरी में भगवान शिव की अल्लड़ मुद्रा में विश्व की सबसे बड़ी शिव मूर्ति बनवाने का सपना देखा था. अब यह ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्ण हो गया है. श्रीजी की नगरी में स्थापित भगवान शिव की यह अद्भुत प्रतिमा लोगों के आकर्षण के साथ ही देश और राजस्थान के पर्यटन में एक नया आयाम स्थापित करेगी.

संस्थान के ट्रस्टी मदन पालीवाल ने कहा कि वर्षों पहले श्रीनाथ जी की नगरी में भगवान शिव की अल्लड़ मुद्रा में विश्व की सबसे बड़ी शिव मूर्ति बनवाने का सपना देखा था. अब यह ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्ण हो गया है. श्रीजी की नगरी में स्थापित भगवान शिव की यह अद्भुत प्रतिमा लोगों के आकर्षण के साथ ही देश और राजस्थान के पर्यटन में एक नया आयाम स्थापित करेगी.

First Published : 06 Oct 2022, 09:49:01 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.