logo-image

बच्चों के रोल मॉडल बने विंग कमांडर अभिनंदन, उनकी राह पर चलने का लिया प्रण

बच्चों ने अभिनंदन की तरह तांव देती मूंछें और सिर पर भारतीय झंडे की टोपी लगाकर पूरे गांव मे रैली निकाली

Updated on: 03 Mar 2019, 11:23 AM

उदयपुर:

फिल्मी हीरों की तरह दिखना और वैसा लुक पाने का क्रेज तो बच्चों में हमेशा बना रहता हैं, लेकिन अब भारत के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी से बच्चों मे अभिनंदन जैसा बनने और वैसा दिखने की होड़ लगी है. ऐसा ही क्रेज देखने को मिला उदयपुर जिले के आदिवासी अंचल में स्थित झाडोल कस्बे के स्कूली बच्चों में. दो दिन पाकिस्तान की कैद में रह कर वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अब देश के रियल हीरो बन गये हैं. देश का हर बच्चा उसके जैसा बनना चाहता है.

ये भी पढ़ें - दिल्ली एनसीआर में पेट्रोल 72 के पार, जानिए डीजल और पेट्रोल की नई रेट

झाडोल स्कूल के बच्चों के मन पर भी अभिनंदन की बहादुरी की छवि ऐसी छाई की सैकडों बच्चों ने अभिनंदन की ही तरह तांव देती मूंछें और सर पर भारतीय झंडे की टोपी लगाकर पूरे गांव मे रैली निकाली. इस रैली के दौरान देश के भावी सैनिकों सा जोश इन बच्चों में देखते ही बन रहा था. भारत माता और अभिनंदन की जयकारों से बच्चों ने पूरे इलाके को ऐसा गुंजायमान किया कि मानों अभिनंदन उनके बीच ही मौजूद हो. बच्चों का कहना है कि वो भी बड़े होकर विंग कमांडर अभिनंदन की तरह बनना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें - बाहर के खाने के शौकीन हैं तो संभल जाइए, हो सकती है ये बीमारी

अभिनंदन इन बच्चों के लिए देश के वो रियल हीरो हैं, जिन्होंने न सिर्फ दुश्मनों के दांत खट्टे किये, बल्कि उन्की कैद मे रहने के बावजूद अपने अदम्य साहस को बरकरार रखा. न तो अभिनंदन झुके और न ही दुश्मनों की कोई शर्त मानी. वह दुश्मन की कैद में भी उसी बहादूरी के साथ रहे जिस बहादूरी से उन्होंने मिग 21 से पाकिस्तान के हाईटेक एफ 16 को मार गिराया. इन बच्चों ने टीवी पर अभिनंदन के उस पराक्रमी रूप को भी देखा जब देर रात अभिनंदन भारत वापस लौटे.भारत पाकिस्तान के तनाव के बीच हर देशवासी अब आतंकी हमलों को लेकर आक्रोशित नजर आ रहा है. यह आक्रोश अब सिर्फ युवाओं में हीं नहीं बल्कि नन्हे मुन्ने में भी है.