logo-image

राजस्थान: आबादी क्षेत्र के बीच अचानक भालू आने पर मचा हड़कंपा, वन विभाग हुआ परेशान

राजस्थान के सवाई माधोपुर के पुलिस प्रशासनिक एवं वन विभाग के तबके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रात्रि के 3:00 बजे घनघोर अंधेरे में रणथंभौर नेशनल पार्क से निकलकर एक भालू सवाई माधोपुर के आबादी क्षेत्र के बीच बाजार में आ गया. इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को

Updated on: 11 Apr 2020, 04:21 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सवाई माधोपुर के पुलिस प्रशासनिक एवं वन विभाग के तबके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रात्रि के 3:00 बजे घनघोर अंधेरे में रणथंभौर नेशनल पार्क से निकलकर एक भालू सवाई माधोपुर के आबादी क्षेत्र के बीच बाजार में आ गया. इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस ने  इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को देकर उन्हें मौके पर बुला लिया.

जिला मुख्यालय के बीच बाजार स्थित महावीर पार्क में भालू घुस गया. जिसे ढूंढने में पुलिस एवं वन विभाग की टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी. एकबारगी भालू महावीर पार्क स्थित एक पेड़ पर भी चढ़ गया. अंधेरा होने के कारण भालू को रेस्क्यू करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. करीब 2 घंटे तक भालू ने वन विभाग और पुलिस टीम को जमकर परेशान किया. महावीर पार्क से निकलकर अचानक भालू सवाई माधोपुर के मुख्य बाजार की सड़क पर बेखौफ होकर दौड़ा.

ये भी पढ़ें: Corona Lockdown का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब ड्रोन से नजर रख रही है पुलिस

वहीं पुलिस एवं वन विभाग को चकमा देकर भालू सब्जी मंडी की ओर से होता हुआ मानटाउन स्वास्थ्य केंद्र में घुस गया . जहां पर कठिन मशक्कत करने के पश्चात नेशनल पार्क की विशेष टीम द्वारा उसे ट्रकोलाइज कर दिया. तब कहीं जाकर पुलिस एवं वन विभाग की टीम ने राहत की सांस ल . इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन में पुलिस और वन विभाग की टीम को 2 घंटे का समय लगा. ट्रेंकुलाइज करने के पश्चात भालू को रणथंभौंर नेशनल पार्क में छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है पिछले कुछ दिनों से इस भालू के मूवमेन्ट की सूचना वन विभाग को साहू नगर स्थित बंद पड़ी सीमेंट फेक्ट्री में होने की मिली थी लेकिन दिखाई नहीं देने के कारण इसे पकड़ा नहीं जा सका था .