News Nation Logo
Banner

VIDEO : राजस्थान में पंडाल गिरने से पहले कथावाचक भागे, भागते हुए कहा तुम भी निकल लो..

राजस्थान के बाड़मेर में हुए पंडाल हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. 50 से अधिक लोग घायल हो गए

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Jun 2019, 06:17:25 AM
tent collapse in rajasthan 18 dead 50 injured saint said go away

highlights

  • पंडाल गिरने से पहले कथावाचक भागे
  • भागते हुए कहा कि तुम भी भाग जाओ
  • हादसे में 18 लोगों की मौत, 50 घायल

नई दिल्ली:  

राजस्थान के बाड़मेर में हुए पंडाल हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. 50 से अधिक लोग घायल हो गए. यह हादसा पंडाल गिरने से हुआ. राम कथा सुनते वक्त हादसा हो गया. कथा के दौरान तेज आंधी आ गई. जैसे ही तेज आंधी आई, कथावाचक सबको कहने लगे पंडाल गिर रहा है भाग जाओ. वीडियो में आप देख सकते हैं, उन्होंने यह बात कई बार दोहराया. कथावाचक भाग जाओ, भाग जाओ....कहते कहते खुद पंडाल के पीछे के गेट से भाग गए. वहीं पंडाल गिरने से सैकड़ों लोग उसके नीचे दब गए. जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई. 50 से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज बालोतरा के नाहटा अस्पताल में चल रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में राम कथा के दौरान पंडाल गिरने से 18 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल, करंट फैलने से अफरा-तफरी

राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा में गंभीर हादसा हुआ. यह हादसा राम कथा के दौरान हुआ. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसे से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोगों दहशत में आ गए. घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. इस हृदय विदारक घटना के बाद पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस भयावह घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतक के परिजनों को शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है. साथ ही घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई. यह अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने, शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है. सम्बंधित अधिकारियों को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने तथा प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

First Published : 24 Jun 2019, 06:17:25 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.