logo-image

उपराष्ट्रपति चुनाव: जगदीप धनखड़ के गांव में यज्ञ, वोटिंग पर सबकी नजर

संसद में उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हो रहा है, जहां संसद के दोनों सदनों के सदस्य देश के अगले उप-राष्ट्रपति के नाम पर मतदान कर रहे हैं. इस चुनाव में बीजेपी ने अब तक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है...

Updated on: 06 Aug 2022, 01:01 PM

highlights

  • राजस्थान के झुंझुंनू में जश्न का माहौल
  • झुंझुंनू के किठाना गांव के रहने वाले हैं जगदीप धनखड़
  • गांव में यज्ञ का आयोजन, महिलाएं गा रही हैं मंगल गीत

झुंझुनूं:

संसद में उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हो रहा है, जहां संसद के दोनों सदनों के सदस्य देश के अगले उप-राष्ट्रपति के नाम पर मतदान कर रहे हैं. इस चुनाव में बीजेपी ने अब तक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है, जिनकी जीत पक्की मानी जा रही है. इस बीच उनके अपने गांव में जश्न का माहौल है. जगदीप धनखड़ राजस्थान के झुंझुंनू के रहने वाले हैं. उनका पैतृक घर झुंझुंनू के किठाना गांव में है, जहां ग्रामीणों में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

किठाना गांव के निवासी हैं जगदीप धनखड़

झुंझुनू के किठाना गांव के जगदीप धनखड़ अब देश के अगले उप-राष्ट्रपति बनेंगे. इसे लेकर गांव में भी लोगों में खासा उत्साह है. इधर दिल्ली में मतदान शुरू हुआ, तो उनके गांव में लोगों ने उनकी जीत के लिए यज्ञ शुरू कर दिया है. झुंझुनू के किठाना गांव के जोहड़ी वाले मंदिर में काफी संख्या में ग्रामीणों ने होम का आयोजन किया और यज्ञ में आहुतियां देकर उपराष्ट्रपति प्रत्याशी जगदीप धनखड़ की जीत की कामना की. इसके साथ ही उन्होंने उनके 5 साल के कार्यकाल के लिए भी शुभकामनाएं भी दी.

ये भी पढ़ें: चीन को आई अक्लः अफगानिस्तान में भारत बगैर नहीं गलेगी दाल, भेजा अपना विशेष राजदूत

चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद बड़ा जश्न

ग्रामीणों का कहना है कि जिस तरह से एनडीए के पास बहुमत है, उनकी जीत सुनिश्चित है. इसके बावजूद वह उनकी जीत के लिए जोड़ी वाले बालाजी मंदिर में यज्ञ का आयोजन कर रहे हैं. इसके अलावा गांव में मंदिर में भी यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. महिलाएं मंगल गीत गा रही हैं. जगदीप धनखड़ के उनके भतीजे यशपाल सिंह ने बताया कि वह जीत के प्रति आश्वस्त हैं. लेकिन उनकी जीत को पक्का करने के लिए वह यज्ञ का आयोजन कर रहे हैं और जैसे ही परिणाम आएगा, गांव में बड़ा जश्न मनाया जाएगा.